स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन की‌ बैठक में रूपरेखा की गई तय

ख़बर शेयर करें -

अल्मोड़ा –  15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस समारोह की रूपरेखा तैयार किए जाने हेतु  आज जिला कार्यालय सभागार में अपर जिलाधिकारी सीएस मर्ताेलिया की अध्यक्षता में समारोह की  तैयारी हेतु बैठक आयोजित की गई।

 अपरजिलाधिकारी ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस की 76वी  वर्षगांठ जनपद में धूम धाम से मनाई जाएगी, जिस हेतु उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने अवगत कराया कि 15 अगस्त को प्रातः 7रू00 बजे प्रभातफेरी निकाली जाएगा जो नंदा देवी मंदिर प्रांगण से प्रारंभ होकर मुख्यबाजार से गुजरेगी । इसके उपरांत सभी सरकारी,गैर सरकारी कार्यालयों,शिक्षण संस्थानों आदि में प्रातः 9रू00 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा। जिला अधिकारी कार्यालय में 9रू30 बजे ध्वजारोहण किया जाएगा।
          बैठक में कार्यक्रमों का निर्धारण करते हुए विभागों को आवश्यक निर्देश दिए गए।  यह कार्यक्रम जनपद मुख्यालय के साथ साथ तहसील स्तर पर भी आयोजित किए जाएंगे, जिस हेतु उन्होंने उपजिलाधिकारियों को पूर्ण तैयारी करने के निर्देश दिए।
 स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर जिले में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। इस हेतु नगरीय क्षेत्र में नोडल अधिकारी ईओ नगर पालिका एवं नगर पंचायत तथा ग्रामीण क्षेत्रों में जिला पंचायतराज अधिकारी तथा अपर मुख्य अधिकारी जिला पंचायत रहेंगे जिन्हें 14 अगस्त की पूर्वान्ह से ही विशेष सफाई अभियान चलाने के निर्देश दिए। अपर जिलाधिकारी ने  सभी ईओ को नगरीय क्षेत्रों में स्थापित सभी स्मारकों,मूर्तियों एवं प्रतिमाओं की सफाई करने के निर्देश दिए और 14 एवं 15 अगस्त को स्मारकों  पर प्रकाश व्यवस्था करने को भी कहा। इस अवसर पर बृहद वृक्षारोपण भी किया जाएगा। इस संबंध में वन विभाग और उद्यान विभाग को आवश्यक तैयारी के निर्देश दिए।
    बैठक में प्रभागीय वनाधिकारी ध्रुव सिंह मर्ताेलिया, संभागीय परिवहन अधिकारी डॉ गुरदेव सिंह समेत अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने संयुक्त मजिस्ट्रेट को ज्ञापन देकर की रोडवेज स्थित ट्यूबवेल से नगर में पानी बांटे जाने की मांग