छात्रसंघ चुनाव की तिथि घोषित न होने से छात्रों में आक्रोश, यहां परिसर में फूंक डाला कुलपति और उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: छात्र संघ चुनाव में हिस्सेदारी को लेकर बेसब्र छात्र -छात्राओं का धैर्य अब जवाब देने लगा है। चुनाव में दावेदारी को लेकर तैयारी कर रहे छात्र नेता और उनके समर्थकों का असंतोष अब आन्दोलन की शक्ल लेने लगा है।यहां‌ स्व.जय दत्त वैला राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रानीखेत में आज अध्यक्ष पद की दावेदारी करने जा रहे दीपक बिष्ट और उनके समर्थकों ने कुलपति और उच्च शिक्षा मंत्री का पुतला दहन कर अपने गुस्से का इजहार किया।

यह भी पढ़ें 👉  केआरसी सेंटर आफिस में 21जून को आयोजित होगा भूतपूर्व सैनिक मेला, सभी भूतपूर्व सैनिकों से मेले में शिरकत कर अपनी समस्याएं बताने की अपील

अध्यक्ष पद की दावेदारी कर रहे दीपक बिष्ट के नेतृत्व में आज छात्र छात्राओं ने प्राचार्य के माध्यम से उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत और अल्मोड़ा विश्व विद्यालय के कुलपति एन. एस भण्डारी को एक ज्ञापन प्रेषित कर अविलंब छात्र संघ चुनाव की तिथि घोषित करने की मांग की। तदोपरांत आक्रोशित छात्र छात्राओं ने उच्च शिक्षा मंत्री और कुलपति का पुतला दहन किया और नारेबाजी की। आक्रोशित छात्र -छात्राएं छात्र संघ चुनाव को लेकर स्थित स्पष्ट करने और शीघ्र चुनाव कार्यक्रम घोषित करने की मांग कर रहे थे , उन्होंने ऐलान किया कि ऐसा‌ न होने पर छात्र छात्राएं उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे ।जिसकी समस्त ज़िम्मेदारी विश्व विद्यालय प्रशासन की होगी।
पुतला दहन करने वालों में अध्यक्ष पद दावेदार दीपक बिष्ट,मनोज कोरंगा,राहुल बिष्ट,कपिल राजपूत,विकास कुमार गोरखा,रूद्र मेहरा आदि उपस्थित रहे।