विधायक ने ताडी़खेत में बांटी कुक्कुट इकाइयां,किया स्वरोजगार के लिए प्रेरित

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत :- स्वरोजगार योजना के अंतर्गत विधायक करन माहरा ने ताडी़खेत स्थित पशुचिकित्सालय में अनुसूचित जाति के 60 लोगों को कुक्कुट इकाइयां वितरित की। उन्होंने कुक्कुट पालन के लाभ बताए।
विधायक ने कहा कि बेरोजगार इसके माध्यम से आय अर्जित कर सकते हैं। उन्होंने उपस्थित लोगों को मुर्गी बाड़ा, गौशाला और बकरी बाड़ा बनाने के लिए प्रेरित किया।
पशुच‌िकित्सालय ताड़ीखेत में 17 ग्राम सभाओं से 60 लाभार्थी पहुंचे थे। विधायक करन माहरा ने कहा कि कोरोनाकाल में कई लोग बेरोजगार हुए हैं। महानगरों से गांव लौटे हैं। स्वरोजगार के माध्यम से वह आजीविका अर्जित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि कुक्कुट पालन उत्तम जरिया है। प्रत्येक इकाई में 50 बायलर एक दिनी चूजे, मुर्गी दाना, स्टार्टक, जाली और दवा शामिल थी। ब्लाक प्रमुख हीरा रावत ने विकासखंड से संचालित योजनाओं की जानकारी दी। उन्होंने मनरेगा योजना के तहत तमाम कार्य कर स्वरोजगार की ओर बढ़ने के लिए प्रेरित किया। संचालन पशुचिकित्साधिकारी डा. जयपाल करगेती ने किया। यहां रानीखेत की पशुचिकित्साधिकारी डा. ममता यादव ने लाभार्थियों को कुक्कुट चूजों के पालन पोषण की जानकारी दी। कार्यक्रम में कृष्ण चंद्र जोशी, फार्मासिस्ट लीलाधर आर्य, खड़क सिंह, गोपुली देवी सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.