रानीखेत में राजकीय आदर्श बालिका इंटर कॉलेज और आर्मी पब्लिक स्कूल में हर्षोल्लास से मनी आजादी की वर्षगांठ

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत– यहां राजकीय आदर्श बालिका इंटर कॉलेज और आर्मी पब्लिक स्कूल में आज स्वतंत्रता दिवस की 76वीं वर्षगांठ हर्षोल्लास के साथ समारोह पूर्वक मनायी गई।

राजकीय आदर्श बालिका इंटर कॉलेज रानीखेत में 77वां स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया। प्रधानाचार्या कु.बिशौला देवी द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। छात्राओं ने राष्ट्र ध्वज को सलामी देने के साथ झंडा गीत गाया और देश प्रेम से ओतप्रोत नारे लगाए। विद्यालय में सदनानुसार क्रमशः भाषण , चित्रकला, मेहंदी,ऐपण, प्रेरक प्रसंग व कविता प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। छात्राओं ने अपने विचारों,कविता व प्रेरक प्रसंगों के माध्यम से स्वतन्त्रता सेनानियों के व्यक्तित्व व कृतित्व पर प्रकाश डाला।
इस अवसर पर विद्यालय प्रबंध समिति की अध्यक्षा श्रीमती प्रेमा देवी एवं पदाधिकारी, अभिभावक शिक्षक संघ के अध्यक्ष ललित मोहन, एवं अन्य पदाधिकारी, सदस्य, स्थानीय गणमान्य व्यक्तियों के साथ विद्यालय परिवार ने राष्ट्र गान व देश भक्ति गीतों का गायन किया। संचालन छात्रा शिखा राज व बबीता ने किया।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी से लौट रहा टीचर सड़क हादसे का शिकार, अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत

आर्मी पब्लिक स्कूल रानीखेत में स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया I इस अवसर पर केoआरoसीo के कमांडेंट ब्रिगेडियर गौरव बग्गा ने ध्वजारोहण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया I विद्यालय के नन्हे- मुन्ने छात्र-छात्राओं ने देशभक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किएI मुख्य अतिथि ब्रिगेडियर गौरव बग्गा ने देश को आजादी दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले वीर नायकों को याद किया और सभी छात्र- छात्राओं को मेहनत कर अपनी मंजिल को पाने के लिए प्रेरित किया I साथ ही सभी को अपनी जिम्मेदारियों को कर्तव्य निष्ठा के साथ निभाने के लिए कहा I विभिन्न प्रतियोगिताओं में विजेता रहे सदनों और कक्षाओं को भी पुरस्कृत किया गया I विद्यालय के प्राचार्य कमलेश जोशी ने भी सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई दी I इस अवसर पर विद्यालय के समस्त शिक्षक-शिक्षिकाएं ,छात्र-छात्राओं सहित अभिभावक एवं विद्यालय परिवार उपस्थित रहा I

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी से लौट रहा टीचर सड़क हादसे का शिकार, अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत