हे राम! अब पटवारी परीक्षा पेपर लीक होने की बात आई सामने. रविवार को हुई थी परीक्षा,कब तक ठगे जाते रहेंगे बेरोजगार!

ख़बर शेयर करें -

उत्तराखंड में प्रतियोगी परीक्षाओं को नकल रहित बनाने का सरकार का संकल्प कहीं हवा न हो जाए दरअसल यूकेएसएससी के बाद अब यूके पीएससी पेपर लीक होने की चर्चा सरगर्म है।

आपको बता दें कि इस रविवार को‌ सम्पन्न हुई पटवारी परीक्षा के दौरान पेपर लीक होने की बात सामने आई है। जिस से हड़कंप मचा हुआ है। इस मामले में कनखल थाने में दोपहर तक एफआईआर कराने की तैयारी भी शुरू हो गई है। उत्तराखंड एसटीएफ मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी से लौट रहा टीचर सड़क हादसे का शिकार, अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत

इस मामले में लोक सेवा आयोग उत्तराखंड के सभी बड़े जिम्मेदारों ने चुप्पी साध रखी है। जानकारी ये भी आ रही है की लोक सेवा आयोग के एक कर्मचारी स्तर से ही गड़बड़ हुई है चर्चाएं ये भी है की एसटीएफ को परीक्षा होने से पहले ही ये जानकारी पहुंच गई थी हालांकि इस बात की अभी तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी है एसएसपी एसटीएफ अथवा आयोग के अधिकारियों की कोई आधिकारिक प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी है

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी से लौट रहा टीचर सड़क हादसे का शिकार, अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत

ध्यातव्य है उत्तराखंड लोक सेवा आयोग राज्य के 13 जिलों के परीक्षा केंद्रों में 8 जनवरी 2023 को यूकेपीएससी पटवारी/लेखपाल 2022 परीक्षा आयोजित की थी। इस परीक्षा में हजारों की संख्या में अभ्यर्थी शामिल हुए थे। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आयोग द्वारा 29 दिसंबर 2022 को आयोग की आधिकारिक वेबसाइट – psc.uk.gov.in पर जारी किये गए थे। UKPSC ने 391 पटवारी पदों के लिए भर्तियां जारी की थी। जिसमें अल्मोड़ा, बागेश्वर, चमोली, चंपावत, देहरादून, नैनीताल, पौढ़ी गढ़वाल, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टेहरी, उत्तरकाशी, हरिद्वार और उधम सिंह नगर जिले शामिल हैं।