रानीखेत व्यापार मंडल चुनाव को लेकर प्रशासन की ‘हाँ ‘के बाद चुनाव समिति ने जारी किया कार्यक्रम,2सित.को होगा चुनाव

ख़बर शेयर करें -

रानीखेतः-प्रांतीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के तत्वाधान में चुनाव समिति द्वारा नगर व्यापार मंडल हेतु प्रस्तावित कार्यक्रम पर आज उपजिलाधिकारी द्वारा अपनी अनुमति दे दी गयी है। इसके साथ ही चुनाव समिति ने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रशासन की हरी झंडी मिलने के बाद अब दो सितंबर को व्यापार मंडल के चुनाव सम्पन्न कराए जाएंगे।
व्यापार मंडल चुनाव पर सहमति का एक पत्र आज चुनाव समिति को प्राप्त हुआ, जिसमें उपजिलाधिकारी द्वारा कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करते हुए चुनाव संपन्न करने की आज्ञा दी गयी है। जिसके बाद अब 2 सितम्बर को नगर व्यापार मंडल के चुनाव संपन्न करवाने का रास्ता साफ़ हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  रामगढ़ में राजकीय उद्यान विभाग की भूमि उद्योग पतियों को देने का विरोध, स्थानीय निवासियों ने किया बेमियादी धरना आरंभ

उपजिलाधिकारी से चुनाव की अनुमति मिलने के बाद चुनाव समिति की एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें चुनाव कार्यक्रम पर अंतिम मोहर लगा दी गयी है। जिसके अनुसार 23 व 24 अगस्त को प्रातः 11 बजे से 3 बजे तक नामांकन पत्रों तथा मतदाता सूची का विक्रय वैला वस्त्र भंडार के निकट किया जायेगा। 25 अगस्त को प्रातः 11 बजे से सायं 5 बजे तक नामांकन पत्र जमा किया जाएंगे। 26 अगस्त को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी तथा शाम 5 बजे प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी कर दी जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत के पीयूष खाती दिखेंगे नेटफ्लिक्स की सीरीज “क्लास” की मुख्य भूमिका में,पहले कई ब्रांड के लिए कर चुके विज्ञापन,एपीएस के रहे हैं छात्र

दिनांक 29 अगस्त को सायं 3 बजे से प्रत्याशियों तथा चुनाव समिति की एक संयुक्त बैठक का आयोजन शिव मंदिर हॉल में किया जायेगा। तथा 2 अगस्त को नगर व्यापार मंडल कार्यकारिणी के चुनाव प्रातः 9 बजे से 3 बजे तक शिव मंदिर हॉल रानीखेत में संपन्न किये जायेंगे। अल्प विश्राम के पश्चात् सायं 4 बजे से मतगणना आरम्भ कर दी जाएगी तथा उसी दिन मतगणना के पश्चात् विजयी प्रत्याशियों के नामो की घोषणा और शपथ ग्रहण करा दिया जायेगा।

आज हुई चुनाव समिति की बैठक में सर्वसम्मति से ये भी निर्णय लिया गया है कि जो भी व्यापारी किसी कारणवश सदस्यता लेने से छूट गए है, चुनाव पश्चात् उन सभी व्यापारियों को व्यापार मंडल कि सदस्यता दी जाएगी। इसके साथ ही यह भी निर्णय लिया गया कि 2 सितम्बर को चुनाव के दिन रानीखेत बाजार पूरी तरह बंद रहेगा ताकि सभी व्यापारी चुनाव में अपनी सहभागिता कर सके।

यह भी पढ़ें 👉  नेपाली मजदूर की पत्नी के शव का अंतिम संस्कार कर सतीश पांडेय ने पुण्य की पुस्तक में जोड़ा परोपकार का एक और पन्ना

बैठक में जिलाध्यक्ष मोहन नेगी, महामंत्री गिरीश वैला, चुनाव समिति के अध्यक्ष अगस्त लाल साह, अतुल अग्रवाल, उमेश भट्ट, जगदीश अग्रवाल, खजान जोशी, प्रताप सिंह महरा, कामरान कुरैशी, गोपाल नाथ गोस्वामी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *