छावनी से नागरिक आबादी को पृथक कर नगर पालिका में मिलाने को लेकर रक्षा राज्य मंत्री भट्ट से मिला संघर्ष समिति का प्रतिनिधिमंडल

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: शनिवार के दिन रानीखेत विकास संघर्ष समिति के प्रतिनिधिमंडल ने हल्द्वानी सर्किट हाउस में रक्षा एवं पर्यटन राज्य मंत्री अजय भट्ट से मुलाकात कर रानीखेत छावनी के नागरिक क्षेत्र को रानीखेत-चिलियानौला नगरपालिका परिषद में समायोजित किए जाने की मांग की।

प्रतिनिधिमंडल ने यहां लौटकर‌ बताया कि वार्ता सकारात्मक रही। प्रतिनिधिमंडल ने देश की सभी छावनी परिषदों को खत्म करने के नीतिगत फैसले के लिए रक्षा मंत्रालय का आभार जताते हुए रक्षा राज्य मंत्री को छावनी परिषद के रहवासियों की परेशानियों को लेकर ज्ञापन भी दिया और अविलंब रानीखेत छावनी परिषद से नागरिकों को मुक्त कर रानीखेत-चिलियानौला नगर पालिका परिषद में समाविष्ट कराने की मांग की। रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने प्रतिनिधिमंडल को बताया कि रक्षा मंत्रालय छावनी परिषदों को समाप्त करने की मंशा जाहिर कर चुका है लेकिन आगे की कार्रवाई प्रक्रियागत ढंग से होनी है इसके लिए राज्य सरकार की कैबिनेट से तत्संबंधी प्रस्ताव रक्षा मंत्रालय को भेजा जाना है। उन्होंने इसके लिए मुख्यमंत्री से अनुरोध करने का‌ सुझाव दिया ताकि प्रक्रिया गतिमान हो सके।रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने गोल्फ कोर्स खुलवाने के मामले में सेना अधिकारियों से बातचीत के लिए भी प्रतिनिधिमंडल को आश्वस्त किया।

यह भी पढ़ें 👉  छावनी परिषद से मुक्ति के लिए 341वें दिन भी धरनारत रहे नागरिक, गांधी पार्क में रही नारेबाजी की गूंज

प्रतिनिधिमंडल में वरिष्ठ नागरिक, व्यापार मंडल पदाधिकारी, नागरिक प्रतिनिधि शामिल रहे।