केदारनाथ में पहाड़ों पर बीस मिनट तक जबरदस्त हिमस्खलन, पैदल मार्ग हुआ अवरूद्ध

ख़बर शेयर करें -

केदारनाथ पैदल मार्ग पर बुधवार देर शाम हिमस्खलन होने से मार्ग अवरुद्ध हो गया है। लगातार हो रही बर्फबारी से पैदल मार्ग पर हिमस्खलन का खतरा काफी अधिक बढ़ गया है। बर्फबारी के चलते पैदल मार्ग पर चार स्थानों में हिमस्खलन का खतरा बना हुआ है।हालांकि सरकार द्वारा यात्रा पर रोक लगाए जाने का फैसला सही साबित हुआ और किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं आई।

यह भी पढ़ें 👉  इस बार उत्तराखंड में 2019 की‌ तुलना में कम हुआ मतदान,पूरे प्रदेश में 53.56मतदान, उदासीन दिखा मतदाता

केदारनाथ पैदल मार्ग पर बुधवार देर शाम हिमस्खलन होने से मार्ग अवरुद्ध हो गया है। लगातार हो रही बर्फबारी से पैदल मार्ग पर हिमस्खलन का खतरा काफी अधिक बढ़ गया है।बुधवार को लगभग चार बजे केदारनाथ पैदल मार्ग पर भैरव गदेरे में अचानक पहाड़ी से हिमस्खलन होने लगा, लगभग बीस मिनट तक बर्फ टूट कर नीचे पैदल मार्ग पर गिरती रही। जिससे पैदल मार्ग भैरव गदेरे में अवरुद्ध हो गया है

यह भी पढ़ें 👉  वोट डालने हल्द्वानी जा रहे चिकित्सक की कार अनियंत्रित होकर खाई में गिरी, हुई मौत,

यात्रियों के लिए बढ़ा दुर्घटना का खतरा
लिनचोली व केदारनाथ के बीच चार स्थानों पर लगातार हो रही बर्फबारी के चलते हिमस्खलन का खतरा बढ़ गया है। जिससे पैदल चल रहे यात्रियों की दुर्घटना का भी खतरा काफी अधिक हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  भतरौंजखान- भिकियासैंण मार्ग में दर्दनाक हादसा,बाइक सवार युवक की मौत,एक घायल

चार स्थानों में हिमस्खलन का खतरा
वहीं जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की लोनिवि शाखा के अधिशासी अभियंता प्रवीण कर्णवाल ने बताया कि हिमस्खलन से पैदल मार्ग अवरुद्ध हो गया है, इसे तीन से चार घंटे में आवाजाही के लिए खोल दिया जाएगा। कहा कि लगातार हो रही बर्फबारी के चलते पैदल मार्ग पर चार स्थानों में हिमस्खलन का खतरा बना हुआ है।