द्वाराहाट में समुदाय विशेष के व्यक्ति ने गाय के साथ किया अमानवीय कृत्य, गिरफ्तार,हिंदूवादी संगठनों में उबाल, बाजार में निकाली आक्रोश रैली

ख़बर शेयर करें -

द्वाराहाट: यहां बीती रात समुदाय विशेष के व्यक्ति द्वारा गाय के साथ अमानवीय कृत्य किए जाने की घटना सामने आने के बाद‌ हिंदूवादी संगठनों में उबाल है।आज हिंदूवादी संगठनों ने बाजार में जुलूस निकाला और समुदाय विशेष के लोगों की दुकानें बंद करा दी। इस बीच आरोपी को पकड़कर कर पुलिस को सौंपा गया है जिसे‌ मेडिकल परीक्षण कराने के उपरांत 377 आईपीसी 11 क पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजने की तैयारी है।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी से लौट रहा टीचर सड़क हादसे का शिकार, अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत

घटनाक्रम के अनुसार रात करीब 8:30 बजे जब लोग अपने घरों में थे सनातन धर्म में पूजनीय गौ माता के साथ समुदाय विशेष के जौहरउद्दीन शाकिर अंसारी जो कि ग्राम कठवोलिया थाना चनपटिया जिला बेतिया पश्चिम चंपारण बिहार का बताया गया है गाय के साथ अमानवीय कार्य करता हुआ पाया गया। जौहरउद्दीन शाकिर अंसारी को लोगों ने गोशाला में पेशाब करते और गाय को चप्पल से मारते हुए पकड़ा और पुलिस थाने के सुपुर्द कर दिया। जिसका बाद में मेडिकल परीक्षण कराने के उपरांत 377 आईपीसी 11 क पशु क्रूरता निवारण अधिनियम के तहत अभियोग पंजीकृत कर जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी से लौट रहा टीचर सड़क हादसे का शिकार, अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत

घटना से क्षेत्र में आक्रोश है।आज द्वाराहाट में हिंदूवादी संगठनों ने आक्रोश के साथ बाजार में जुलूस निकाला और नारेबाजी करते हुए समुदाय विशेष की सभी दुकानों को बंद करा दिया।

इस बीच शीतला पुष्कर मैदान द्वाराहाट में एक बैठक का आयोजन कर भविष्य में होने वाली इस तरह की घटनाओं से निपटने के लिए को एक कमेटी गठित करने का निर्णय लिया गया जिसमें तमाम क्षेत्र के हिंदूवादी संगठनों के लोगों को शामिल करने की बात कही गई साथ ही निर्णय लिया कि भविष्य में कमेटी द्वारा विकासखंड द्वाराहाट के 121 ग्राम प्रधानों को पत्र लिखकर एक वृहद बैठक का आयोजित कर महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे। आज आयोजित आक्रोश जुलूस में कफडा़, बग्वालीपोखर से भी हिंदूवादी संगठनों ने भाग लिया।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी से लौट रहा टीचर सड़क हादसे का शिकार, अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत