ग्राम पंचायत मल्ला विशुवा में समुदाय विशेष की महिला को भूमि आवंटन किए जाने से ग्रामीणों में रोष, जे एम को दिया ज्ञापन

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत– ताड़ीखेत विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम पंचायत मल्ला विशुवा में समुदाय विशेष की महिला को आवंटित ग्रांट भूमि की स्वीकृति निरस्त किए जाने की मांग को लेकर आज ग्रामीणों ने संयुक्त मजिस्ट्रेट को ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में कहा गया है कि ग्रामवासियों के संज्ञान में आया है कि ग्राम पंचायत मल्ला विशुवा में सुश्री सम्मोनिशा पुत्री नूर मोहम्मद गनियाद्योली को एक नाली भूमि स्वीकृत की गई है।यह भूमि ग्रामीणों के नाप भूमि के मिलान पर है और इस भूमि पर आज़ादी पू्र्व से‌ ही ग्राम वासियों का सामूहिक हक रहा है। ज्ञापन में कहा गया है कि एक ओर शासन -प्रशासन द्वारा लैंड जेहाद को लेकर सख्ती दिखाई जाती रही है वहीं ग्राम पंचायत में समुदाय विशेष को भूमि का आवंटन संदेहास्पद है। कहा कि आवेदन कर्ता को उसके मूल ग्राम नदुली पाली में भूमि आवंटित की जाए और ग्राम पंचायत विशुवा में स्थानीय दिव्यांगों को भूमि आवंटित की जाए।ज्ञापन में ग्राम पंचायत के रहवासियों के हित में उपर्युक्त भूमि आवंटन को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने की मांग की गई है।

यह भी पढ़ें 👉  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा ने रानीखेत नगर में सघन जनसंपर्क कर कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने की अपील की

संयुक्त मजिस्ट्रेट ने ग्रामीणों को उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। ज्ञापन देने वालों में ईश्वर दत्त जोशी, रमेश जोशी, मदनमोहन जोशी, दीनदयाल जोशी , रानीखेत चिकित्सालय प्रबंधन में विधायक प्रतिनिधि हर्षवर्धन पंत आदि शामिल रहे।