आॅनलाइन पिज्जा किया बुक,और बैंक अकाउंट से गायब हो गए 84हजार रुपए,जानें कैसे हुआ ये सब

ख़बर शेयर करें -

आज के दौर में ऑनलाइन खाना मंगवाने का चलन बढ़ रहा है अगर आप भी है आॅन लाइन खाना मंगाने के शौकीन तो जरा सतर्क हो जाइए, क्योंकि साइबर ठगी के दौर में कहीं ऐसा न हो कि मंगाया गया खाना तो न पहुंचे बल्कि उलटा आप का बैंक बैलेंस साफ हो जाए।जी हां ,ऐसा ही मामला सामने आया है जब पिज्जा के आर्डर के बदले एक युवक के बैंक अकांउट से 84हजार रूपए साफ हो गए।क्या है मामला आप भी जानिए।
एक युवक को ऑन लाइन पिज्जा बुक करना महँगा पड़ गया। पीड़ित के खाते से साइबर ठग ने 84 हजार की ठगी कर ली। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जाच शुरू कर दी है। साईबर क्राईम पुलिस स्टेशन कुमांयू रैंज, उत्तराखण्ड , रूद्रपुर को रवि ग्रोवर निवासी मलीक कॉलोनी द्वारा तहरीर सौप कर बताया था कि Google से Pizza Castumer Care का न0 18002081234 Or 09883895637 पर निकालकर उस पर Pizza के सम्बन्ध में order करने की बात की उनके द्वारा बताया गया कि आप अपने Phone में एकApp anyDesk नाम से डाउनलोड कर ले
उसके बाद हमारा pizza Dilivary boy आपको फोन करेगा उसकी बात पर विश्वास करते हुये मैने अपने फोन मे Any Desk नाम से App डाउनलोड किया तथा 5 रू0 का Tranjection उसके बताये अनुसार कर दिया उसके बाद मेरे पंजाब एण्ड सिंध बैंक के खाता संख्या 01121600090454 नाम M/s ओम इंजीनियर्स आटो मेसन से 5 बार मे कुल रू0 84888 रू0 Debit हो गये। जिसके बाद उसे ठगी का एहसास हुआ। पीड़ित ने साइबर थाने में तहरीर देते हुए न्याय की गुहार लगाई थी। साइबर थाने ने मामले की जाच के बाद रुद्रपुर कोतवाली पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी है। इंस्पेक्टर विजेंद्र शाह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की विवेचना की जा रही है। विवेचना के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार कार्यवाही की जाएगी।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.