समारोह पूर्वक हुआ स्मारिका ‘हिमाल’ का लोकार्पण, लेफ्टिनेंट जनरल भंडारी बोले, रानीखेत के दर्द का दस्तावेज़ है स्मारिका

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत रानीखेत छावनी नगर पर केंद्रित स्मारिका का आज समारोहपूर्वक लोकार्पण हुआ।मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट जनरल मोहन चंद्र भंडारी, विशिष्ट अतिथि संयुक्त मजिस्ट्रेट जय किशन और नगर पालिका चिलियानौला की अध्यक्ष कल्पना देवी सहित स्मारिका टीम ने संयुक्त रुप से स्मारिका का लोकार्पण किया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि लेफ्टिनेंट जनरल(सेनि)मोहन चंद्र भंडारी ने कहा कि स्मारिका हिमाल रानीखेत के नागरिकों के दर्द का दस्तावेज है।इसे पढ़ने के बाद इस दर्द से अनभिज्ञ लोगों को यहां के वाशिंदों की पीड़ा को समझने का मौका मिलेगा।
ले.जनरल भंडारी ने इस अवसर पर सभी को लोक पर्व फूलदेई की बधाई देते हुए लोक पर्वों के महत्व पर भी प्रकाश डाला और इनको सहेजने पर बल दिया। उन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों का स्मरण कर उनके योगदान पर प्रकाश डालने के लिए स्कूली बच्चों की सराहना की।
समारोह आजादी के अमृत महोत्सव के रुप में मनाया गया इसके अंतर्गत ‘स्वतंत्रता आंदोलन में रानीखेत उपमंडल का योगदान ‘विषयक अंतर विद्यालयी भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें जी डी बिरला मैमोरियल स्कूल के छात्र शुभ पाठक ने प्रथम,मिताक्षरा तिवारी आर्मी पब्लिक स्कूल ने द्वितीय और शिवम तिवारी नेशनल इंटर कालेज ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। विजेताओं को शिवमंदिर कमेटी के महासचिव अतुल अग्रवाल और व्यापार मंडल अध्यक्ष मनीष चौधरी ने पुरस्कृत किया।
इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी आश्रितों को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि, विशिष्ट अतिथियों को भी पहाडी़ टोपी पहनाकर सुशोभित किया गया तथा स्मृति चिह्न प्रदान किए गए।कार्यक्रम में लोक गायक गोपाल रावत ने प्रस्तुति दी। समारोह को वरिष्ठ पत्रकार, संस्कृति कर्मी विमल सती,छावनी पूर्व उपाध्यक्ष मोहन नेगी, हिमांशु उपाध्याय ने संबोधित किया।संचालन संजय पंत द्वारा किया गया।
इस अवसर पर रंगकर्मी डा.विपिन शाह, कैलाश पांडे,सीकेएस बिष्ट, एच जेबी सिंह, जीवन चंद्र पांडे, कर्नल टीडी पांडे, ओ पी साह, अतुल अग्रवाल,धर्मेंद्र अग्रवाल,हरीश शर्मा, नरेश तलरेजा, विमल भट्ट, मनोज अग्रवाल,नारायण सिंह,आनंद अग्रवाल,नगर पालिका सभासद नवल पांडे, दीपराज,मदन कुवार्बी ,श्रीमती कमला,लछम सिंह,कमल कुमार, अशोक पंत, गौरव तिवारी,पूर्व सभासद विनोद कुमार, शाकिर हुसैन,बी सी साह, जगदीश अग्रवाल,संजय लुंठी,विभिन्न विद्यालयों के शिक्षक,शिक्षिकाएं मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  नेपाली मजदूर की पत्नी के शव का अंतिम संस्कार कर सतीश पांडेय ने पुण्य की पुस्तक में जोड़ा परोपकार का एक और पन्ना
भाषण प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *