जी.डी बिड़ला मैमोरियल स्कूल चिलियानौला के छात्र -छात्राओं ने चिलियानौला और रानीखेत नगर में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से दिया स्वच्छता का संदेश

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: जीडी बिड़ला मैमोरियल स्कूल चिलियानौला के छात्र -छात्राओं ने आज स्वच्छता पखवाड़ा के तहत चिलियानौला और रानीखेत नगर में नुक्कड़ नाटक के माध्यम से स्वच्छता का संदेश दिया। छात्र -छात्राओं की संदेशात्मक प्रस्तुति को बेहद सराहा गया।

रानीखेत के गांधी चौक और चिलियानौला टैक्सी स्टैंड पर छात्र -छात्राओं ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से नाले-नालियों में कूड़ा न फेंकने के लिए प्रेरित किया। छात्र -छात्राओं ने अपने अभिनय से लोगों को घर दुकानों का कूड़ा कचरा डोर टू डोर कलेक्शन करने वाले कर्मचारियों को ही देने पर बल दिया। गीला व सूखा कूड़ा अलग-अलग देने के लिए प्रेरित किया।

जी डी बिड़ला मैमोरियल स्कूल चिलियानौला के छात्र -छात्राओं द्वारा स्वच्छता का संदेश पहुंचाने और जागरूक करने के उद्देश्य से नुक्कड़ नाटक की सशक्त प्रस्तुति एवं कलाकार क्रमशः चित्रांशी जोशी , मोइन खान , याशिका रेड्डी ,वर्तिका डोबाल ,आयुषी नेगी ,भक्ति , हुमैरा खालिद ,अभिमन्यु नेगी ,आयुष, और रजत के अभिनय को नागरिकों द्वारा करतल ध्वनि से सराहा गया।इस अवसर पर विद्यालय के मुख्य प्रधानाचार्य आसिम अली, शिक्षक मिथिलेश मिश्रा, सदैव आलो चौधुरी,अनिंदिता अग्रवाल आदि मौजूद रहे।