सुसज्जित झांकियों और अखाड़े के करतब के साथ रानीखेत में पूरी भव्यता के साथ निकली महर्षि वाल्मीकि की शोभायात्रा

ख़बर शेयर करें -

रामेश्वर प्रसाद गोयल

रानीखेत :आज महर्षि वाल्मीकि शोभायात्रा वाल्मीकि समाज की ओर से शहर में धूमधाम से निकाली गई। अखाड़े और सुसज्जित झांकियां शोभायात्रा में आकर्षण का केंद्र रहे।

बता दें ,कि रविवार वाल्मीकि प्रकटोत्सव के दिन मौसम की खराबी के कारण शोभायात्रा स्थगित की गई थी जो बुधवार को पूरे उत्साह और भव्यता के साथ निकाली गई।

यह भी पढ़ें 👉  विधायक डॉ नैनवाल ने ताड़ीखेत में पशुपालन विभाग की 1962 मोबाइल वेटनरी यूनिट का किया शुभारंभ, लाभार्थियों को बांटे कुक्कुट पालन किट,सीएम विवेकाधीन कोष के चेक

शोभायात्रा में अखाड़ा उस्ताद रवि कुमार के निर्देशन में शामिल अखाड़े में समाज के नौजवानों ने शस्त्रों से हैरतंगेज करतब दिखाए। वाल्मीकि, लव-कुश, की सुसज्जित झांकियां और महाकाली नृत्य, कृष्ण राधा नृत्य नाटिका , अग्नि करतब आकर्षण का केंद्र रहे। शोभायात्रा में वाल्मीकि समिति किलघर द्वारा श्रद्धा एवं आस्था का केंद्र सुसज्जित वाल्मीकि डोला शामिल किया गया था जिसके साथ समिति के अध्यक्ष किशन चौधरी,सुरेश कुमार,सुनील‌ कुमार,अजय आदि शामिल रहे वहीं वाल्मीकि समाज शिवमन्दिर लाइन द्वारा तैयार झांकी में अश्वरथ पर सवार लव -कुश शोभायात्रा का आकर्षण बढ़ा रहे थे। वाल्मीकि समिति अध्यक्ष जगदीश कुकु, मुन्ना ठेकेदार, रामचंद्र, मुकेश वाल्मीकि आदि शोभायात्रा में शामिल रहे। डीजे के साथ सचल झांकियां हर बार की तरह शोभायात्रा का आकर्षण रहीं जिन्हें देखने के लिए नगर में जगह -जगह मजमा जुटा रहा।

यह भी पढ़ें 👉  झलोडी़ में स्वच्छता अभियान के तहत निकाली रैली, दिया स्वच्छता की अनिवार्यता व महत्ता का संदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *