मौसम विभाग ने राज्य में 18 से 20 जुलाई तक जताया भारी बारिश का अंदेशा,रेड अलर्ट किया जारी

ख़बर शेयर करें -

देहरादूनः प्रदेश में मौसम विभाग ने तूफानी बारिश का अंदेशा जताया है। प्रदेश में एक बार फिर से भारी बारिश की संभावना है।भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने शनिवार और रविवार को भारी बारिश का अनुमान जताया है,पर्वतीय क्षेत्रों में भी हल्की बारिश होगी।इसके अलावा 18, 19 और 20 जुलाई को भारी से बहुत भारी बारिश के आसार हैं, जिसे देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने 18 जुलाई को नैनीताल, चंंपावत, बागेश्वर और पिथौरागढ़ जिलों में कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है.

यह भी पढ़ें 👉  हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा के माध्यम से कांग्रेसजन सामाजिक समरसता का संदेश लेकर निकलेंगे:प्रदीप टम्टा

वहीं 19 और 20 जुलाई को उत्तराखंड के सात जिलों देहरादून, टिहरी, पौड़ी, नैनीताल, चंपावत, उधमसिंहनगर और हरिद्वार में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है।इसके अलावा उत्तराखंड के दूसरे जिलों में भी कहीं-कहीं भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. बाकी जिलों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. रेड अलर्ट को देखते हुए संवेदनशील स्थानों पर मध्यम से बड़े भूस्खलन, चट्टान गिरने के कारण कहीं-कहीं सड़कों, राजमार्गों में अवरोध और कटाव होने का अनुमान है.

यह भी पढ़ें 👉  रमेश की हत्या का २४घंटे में खुलासा, अवैध संबंध के चलते हुई थी हत्या, पत्नी,प्रेमी और एक अन्य गिरफ्तार

इसके अलावा कुछ स्थानों पर नालों और नदियों के जलस्तर में अचानक बढ़ोतरी, साथ ही निचले इलाकों में जल भराव होने की संभावना है. गौरतलब है कि जुलाई महीने में दूसरी बार रेड अलर्ट जारी किया गया है. राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र के संयुक्त सचिव और ड्यूटी ऑफिसर जयलाल शर्मा की ओर से जिलों को जारी पत्र में कहा गया है कि संभावित आपातकालीन स्थिति को देखते हुए प्रत्येक स्तर पर सावधानी, सुरक्षा और आवागमन में नियंत्रण बरता जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *