सैन्यभूमि रानीखेत में रोजगार की गारंटी देने आए”आप” के सीएम चेहरा कर्नल कोठियाल का जोरदार खैर मक़दम

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: रोजगार गारंटी यात्रा को लेकर आप के वरिष्ठ नेता और सीएम चेहरा कर्नल (सेवानिवृत्त)अजय कोठियाल आज निर्धारित कार्यक्रम अनुसार रोजगार गारंटी यात्रा के तीसरे दिन विधानसभा रानीखेत पहुंचे।
यहां केएमओयू से उन्होंने आज रोजगार गारंटी यात्रा की शुरुआत की जिसमें उन्होंने पूरे बाजार में सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ युवाओं से मुलाकात की । इसके बाद कर्नल अजय कोठियाल सोमनाथ ग्राउंड विजय चौक पहुंचे जहां उन्होंने शहीदों को माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी। इस के बाद रोजगार गांरटी यात्रा का रथ रानीखेत बाजार से निकला जिसे जनता का अपार जनसमर्थन मिला। ढोल की थाप के साथ लोग इस रथ की जहां अगुवाई कर रहे थे तो साथ ही कर्नल कोठियाल रथ पर सवार होकर लोगों का अभिवादन स्वीकार करते नजर आए ।

जहां -जहां से होकर ये रथ गुजरा लोगों की जुबान पर सिर्फ रोजगार का ही था। उल्लेखनीय है कि अरविंद केजरीवाल की 6 घोषणाओं को लेकर कर्नल कोठियाल सभी 70 विधानसभाओं में इस यात्रा को निकाल रहे हैं ताकि जनता और युवाओं को रोजगार गारंटी की सभी घोषणाओं के बारे में बता सकें जो अरविंद केजरीवाल ने अपने देहरादून व हल्द्वानी दौरे में की थी।रानीखेत बाजार के दोनों ओर खडे़ लोग जहां कर्नल कोठियाल का अभिनंदन कर रहे थे तो कई लोग अपनी छतों से भी कर्नल कोठियाल का हौसला बढ़ाते नजर आए ।

इसके बाद कर्नल अजय कोठियाल का काफिला रानीखेत बाजार के ह्दय स्थल गांधी चौक पहुंचा जहां पहले से सैकड़ों कार्यकर्ता उनका इंतजार कर रहे थे। यहां पहुंचते ही सैकड़ों युवाओं और आम जनता ने कर्नल कोठियाल का जोरदार स्वागत किया।जनसभा में पहुंचे लोग उनको सुनने के लिए बेताब थे। सभा को संबोधित करते हुए कर्नल कोठियाल ने कहा कि ये बड़े ही हर्ष का विषय है कि जिस रेजीमेंट से मेजर सोमनाथ जैसे वीरों को परमवीर चक्र से नवाजा गया हो आज उसी रेजीमेंट के हेडक्वार्टर में उन्हें आने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। चाहे चाइना के साथ युद्ध हो या फिर पाकिस्तान के दांत खट्टे करने की बात हो कुमाऊं रेजीमेंट ने हमेशा अपना लोहा मनवाया है। दोनों ही रेजीमेंट गढ़वाल और कुमाऊं की अपनी ही वीरता की कहानियां हैं जो पूरे उत्तराखंड में प्रसिद्ध हैं। उन्होंने कहा उन्हें बड़ा सौभाग्य मिला कि आज के दिन शहीद भगत सिंह की जयंती मनाने वो इस सैन्यभूमि में हैं जहां युवाओं के जोश देखकर उनके भी हौसले बुलंद हो गए हैं ये बड़े ही सम्मान की बात है। उन्होनें आगे कहा कि इस रोजगार गारंटी यात्रा का मतलब है जनता को समझाना कि कैसे उनकी पार्टी सत्ता में आते ही किए गए सभी वादों को पूरा करेगी।

यह भी पढ़ें 👉  छावनी विद्यालयों में धूमधाम से मना आजादी का जश्न, देशभक्ति व लोक संस्कृति आधारित प्रस्तुतियों ने मन मोहा

उन्होनें कहा कि वो एक राजनीतिज्ञ नहीं है लेकिन उनकी इच्छा है कि उनका बचा हुआ जीवन राज्य के नवनिर्माण के काम में आए। ऐसे नवनिर्माण के लिए भगत सिंह जैसी सोच चाहिए जो उत्तराखंड के हर युवा के पास है । उन्होंने कहा कि मुझे राजनीति करनी नहीं आती और ना ही मेरे खून में राजनीति में हैं मैं हमेशा से ही एक सैनिक रहा हूं और मेरे अंदर देश भक्ति का जज्बा है। मुझे राजनीति भले ही ना आती हो, लेकिन फौज में रहते हुए मुझे फैसले लेने बखूबी आते हैं और लीडरशिप क्वालिटी से मैं भलीभांति परिचित हूं। उन्होंने आगे कहा कि केदारनाथ आपदा ने मेरी सोच को बदला जहां से हमने मिलकर केदारनाथ पुनर्निर्माण किया और अब युवाओं ,पूर्व फौजियों के साथ मिलकर मैंने राज्य के नवनिर्माण का सपना देखा है जिसे सभी प्रदेशवासियों के साथ मिलकर पूरा किया जाएगा । उन्होंने सभी युवाओं और लोगों का आहवाहन करते हुए कहा कि आज राज्य की हालत बहुत दयनीय है और इसी हालत से राज्य को बाहर निकालने के लिए राज्य का नवनिर्माण करना बहुत जरुरी है इसलिए सभी इस नवनिर्माण में अपना सहयोग दें। उन्होंने आगे कहा कि दुनिया में ऐसा कोई मॉडल नहीं है जो पूरा नहीं हो सकता है बस जरुरत है तो एक विजन की जो आप पार्टी में आने के बाद उनको मिला है।

यह भी पढ़ें 👉  आर्मी पब्लिक स्कूल रानीखेत में रंगारंग समारोह के साथ‌ मनायी गई आजादी की ७५वीं वर्षगांठ

इस दौरान दोनों राजनीतिक दलों पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जनता इन्हें अच्छे से देख चुकी है लेकिन इन दोनों ही दलों ने सिर्फ प्रदेश को बर्बाद किया है। मैं भी आराम से अपनी नौकरी कर सकता था लेकिन मुझे बाबा केदार ने राज्य की सेवा के लिए मौका दिया है जो मैं करने जा रहा हूं । उन्होंने आगे दोनों ही दलों पर चुटकी भी ली ,उन्होंने कहा कि दोनों ही दलों की नजरें अब राज्य के विकास से ज्यादा अपने विधायकों पर हैं कि कहीं ये दूसरे दल में तो नहीं चले जाएंगे और ये सिलसिला बीते 20 सालों से ऐसे ही चल रहा है। लेकिन जनता अब सब कुछ जान चुकी है। आज दोनों पार्टियां बीजेपी -कांग्रेस ,आप पार्टी में शब्दों की गोलियां बरसा रहे हैं और हमारी पार्टी की चाल उस सेना की तरह है जो आगे बढ़ती रहती है और अगर गोलियां सामने से चल रही हैं तो इसका मतलब है कि हम बिल्कुल सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं। उन्होनें कहा कि ना तो पक्ष और ना ही विपक्ष कोई काम कर रहा है दोनों एक दूसरे के पूरक बने हुए हैं लेकिन आप पार्टी के आने से अब दोनों का खेल खराब हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉  अब कला प्रेमियों की व्यग्र प्रतीक्षा होगी खत्म,एक सदी पुरानी खड़ी बाजार की श्री रामलीला का मंचन इस बार‌ पुनर्आरंभ कराने का निर्णय

उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि जनता ने दोनों दलों का बारी -बारी मौका दिया लेकिन एक बार आप पार्टी को जरुर मौका दें ,ताकि जो वादे इस प्रदेश के विकास की खातिर हमने जनता से किए हैं वो वादे हम हर हाल में पूरा कर सकें।

इस दौरान उनके साथ सह प्रभारी राजीव चौधरी कार्यकारी अध्यक्ष भूपेश उपाध्याय,सेक्टर प्रभारी शेखर ,मीडिया प्रभारी अमित रावत मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.