और आगे बढे़गा कोविड कर्फ्यू,मगर कुछ छूट के साथ

ख़बर शेयर करें -

देहरादून: पुष्कर सिहं धामी सरकार कोरोना संक्रमण को अब पूर्ण नियंत्रण में लाने के लिए कुछ रियायतों के साथ कोविड कर्फ्यू एक हफ्ते और बढ़ाने जा रही है। लेकिन इस बार मल्टीप्लेक्स, सिनेमा हॉल और खेल गतिविधियों को कुछ प्रतिबंधों के साथ शुरू करने की छूट देने जा रही है। आज हो रही बैठक में फैसला होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें 👉  जी•डी • बिरला मैमोरियल स्कूल रानीखेत में शुरू हुआ दो‌ दिवसीय साहित्यिक,दृश्य एवं कला प्रदर्शन उत्सव-2022

उल्लेखनीय है कि मौजूद कोविड कर्फ्यू 13 जुलाई को सुबह छह बजे खत्म होगा इसे सरकार एक हफ्ते और बढाने जा रही है मगर कुछ छूट के साथ।और जैसे-जैसे कोरोना केस घटे हैं सरकार ने ढील बढाई है। राज्य में कोरोना केस हर रोज घट रहे हैं लेकिन सरकार पूरी तरह कर्फ्यू खोलकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती,अभी हाल में मसूरी और नैनीताल में जो हालात पैदा हुए उससे सरकार सहमी हुई है ।माना जा रहा है कि सरकार बाजार खोलने का समय अगले हफ्ते से बढा़ सकती है,रात्रिकालीन कर्फ्यू को पूर्ववत जारी रख सकती है।शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल के अनुसार सरकार पूर्ण रूप से कर्फ्यू हटाकर लोगों की सुरक्षा से नहीं खेल सकती,हालात नियंत्रण में जरुर है मगर अभी सचेत रहने की जरूरत है।आज बैठक में निर्णय होगा कि कर्फ्यू में कितनी छूट दी जानी है।

यह भी पढ़ें 👉  जी•डी • बिरला मैमोरियल स्कूल रानीखेत में शुरू हुआ दो‌ दिवसीय साहित्यिक,दृश्य एवं कला प्रदर्शन उत्सव-2022

कैबिनेट मंत्री और शासकीय प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी जरूर आई है लेकिन जनता की सुरक्षा हमारी सरकार की पहला प्राथमिकता है और उसी के मद्देनजक तमाम पहलुओं पर विचार के बाद आज निर्णय होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *