द्वाराहाट राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में हर्षोल्लास से मनाई गई बापू और लाल बहादुर शास्त्री जयंती

ख़बर शेयर करें -


द्वाराहाट -राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज द्वाराहाट में महात्मा गांधी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी की जयंती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई।

कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानाचार्या श्रीमती तनुजा जोशी ने दीप प्रज्वलन एवं महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्र पर माल्यार्पण कर सर्वधर्म प्रार्थना के साथ किया। कार्यक्रम में श्रीमती प्रेमा जोशी ने महात्मा गांधी पर अपने विचार प्रस्तुत किए और छात्राओं को सत्य-अहिंसा के मार्ग पर चलने को कहा। अध्यापिका सुरभि पंत ने लाल बहादुर शास्त्री जी के जीवन पर प्रकाश डालते हुए उनके जीवन से संबंधित महत्वपूर्ण प्रेरक प्रसंग से छात्रों को अवगत कराया।

यह भी पढ़ें 👉  विधायक नैनवाल के जन्मदिन पर कार्यकर्ताओं ने मंदिर में हवन पूजन और अस्पताल में किया रक्तदान व फल‌ वितरण

छात्राओं द्वारा सदनानुसार महात्मा गांधी जी एवं लाल बहादुर शास्त्री जी के जीवन से संबंधित भाषण, कविता, देशभक्ति गीत आदि प्रस्तुत किए गए। एन एस एस प्रभारी डॉ नीलम सैनी एवं इको क्लब प्रभारी श्रीमती बबीता ने इस अवसर पर छात्राओं के साथ मिलकर स्वच्छता अभियान चलाया।

यह भी पढ़ें 👉  जी.जी.आई.सी. द्वाराहाट में किया गया पी. टी.ए. एवं एस.एम. सी. का गठन

कार्यक्रम का समापन करते प्रधानाचार्या श्रीमती तनुजा जोशी ने दोनों‌ महापुरुषों के विषय में बताते हुए उनके आदर्शों से प्रेरणा लेने और उन्हें अपने जीवन में उतारने हेतु छात्राओं को प्रेरित करते हुए दुष्यंत कुमार की कविता “मैं फिर जनम लूंगा, मैं फिर इसी जगह आऊंगा” का वाचन किया। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती भगवती पाठक ने किया। कार्यक्रम में समस्त विद्यालय परिवार उपस्थित रहा।

यह भी पढ़ें 👉  भिकियासैण उप जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन,एक सप्ताह में पेयजलापूर्ति सुचारू न होने पर तहसील मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन की‌ चेतावनी