ब्लॉक स्तरीय योगा ओलंपियाड संपन्न,प्राथमिक, माध्यमिक विद्यालयों ने किया प्रतिभाग

ख़बर शेयर करें -

रानीखेतः आज राजकीय आदर्श बालिका इंटर कॉलेज रानीखेत में ब्लॉक स्तरीय योगा ओलंपियाड संपन्न हुआ। जिसमें ब्लॉक स्तर से प्राथमिक और माध्यमिक स्तर के विद्यालयों ने प्रतिभाग किया। ब्लॉक क्रीडा समन्वयक डॉ शिवराज सिंह बिष्ट और प्रधानाचार्य राजकीय आदर्श बालिका इंटर कॉलेज रानीखेत सुश्री विशोला देवी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया।

बालक और बालिका 10 से 14 वर्ष और 14 से 16 वर्ष आयु वर्ग के बीच प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। ब्लॉक क्रीड़ा समन्वयक डॉ शिवराज सिंह बिष्ट ने प्रतियोगिता की रूपरेखा प्रस्तुत की तथा सभी प्रतिभागियों को बताया कि प्रत्येक बालक और बालिका को प्रतिदिन 10 मिनट योग अवश्य करना चाहिए। साथ ही अपने अभिभावक और आसपास के लोगों को योग के महत्व के बारे में बताने को कहा। उन्होंने बताया शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत रहने के लिए योग अति आवश्यक है। प्रधानाचार्या सुश्री विशोला देवी ने कोरोना काल में योग बच्चों के लिए कितना जरूरी है उस पर प्रकाश डाला। योग करने से बच्चों की इम्युनिटी भी मजबूत होती है यह जानकारी बच्चों को प्रदान की। प्राथमिक/ माध्यमिक स्तर पर जिला स्तर के लिए चयनित सलोनी मेहरा , निकिता बिष्ट,
मानसी मेहरा, कविता पाण्डेय राजकीय आदर्श बालिका इंटर कॉलेज रानीखेत तथा लकी और कमल राजकीय जूनियर हाई स्कूल गाड़ी जिला स्तर की प्रतियोगिता जोकि 20/5 /2022 को ऐडम्स गर्ल्स इंटर कॉलेज अल्मोड़ा में प्रतिभाग करेंगे ।इस प्रतियोगिता में निर्णायक के रूप में श्रीमती गीता शर्मा श्रीमती विनीता खाती और श्री दीप पंत रहे। श्रीमती मीना मेहरा श्रीमती सुनीता बोरा श्रीमती मीनाक्षी उप्रेती ने भी अपना योगदान दिया।

यह भी पढ़ें 👉  सीबीआई ने लालकुआं रेलवे स्टेशन में कॉमर्शियल सुपरवाइजर को रिश्वत मांगते किया गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *