इस बार पौडी़ में 14 व 15 मई को आयोजित होगा उमेश डोभाल स्मृति समारोह, जन सरोकारों से जुड़े पत्रकार होंगे सम्मानित

ख़बर शेयर करें -

पौडी़: कोरोना काल के चलते पिछले दो वर्ष से स्थगित उमेश डोभाल स्मृति समारोह का आयोजन इस बार पौडी़ में होने जा रहा है।जिसके लिए इन दिनों तैयारियां चल रही हैं।उमेश डोभाल स्मृति ट्रस्ट द्वारा इस बार आयोजन के लिए 14 और 15 मई की तिथि निर्धारित की गई हैं।
समारोह में हर बार की तरह इस वर्ष भी उमेश डोभाल स्मृति सम्मान के साथ ही राजेंद्र रावत राजू स्मृति जनसरोकार सम्मान, गिरीश तिवारी गिर्दा स्मृति जनकवि सम्मान, प्रिंट, इलेक्ट्रानिक व सोशल मीडिया के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाले पत्रकारों को भी सम्मान दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉  अंकिता हत्याकांड को लेकर भिकियासैंण में भी‌ उबाल, युवाओं ने‌ निकाली आक्रोश रैली

पौड़ी में उमेश डोभाल स्मृति ट्रस्ट के महासचिव आशीष नेगी ने एक प्रेस वार्ता आयोजित कर बताया कि इस बार यह समारोह पौड़ी में 14 व 15 मई को आयोजित किया जाएगा। बताया कि समारोह में टिहरी के चमियाला निवासी त्रेपन सिंह चौहान को मरणोपरांत घोषित उमेश डोभाल स्मृति सम्मान को उनके परिजनों को दिया जाएगा। राजेंद्र रावत राजू स्मृति जनसरोकार सम्मान जनसंघर्षों और सामाजिक सरोकारों के प्रति समर्पित श्रीनगर के अनिल स्वामी को दिया जाएगा। गिरीश तिवारी गिर्दा स्मृति जनकवि सम्मान देहरादून के सतीश धौलाखंडी को उनकी जनपक्षीय कविताओं और जनगीतों के लिए दिया जाएगा। बताया कि मीडिया के क्षेत्र में जनसमस्याओं को प्राथमिकता के साथ उठाने के लिए प्रिंट मीडिया के क्षेत्र में इस वर्ष यह पुरस्कार गंगा थपलियाल असनोडा को दिया जाएगा। इलेक्ट्रानिक मीडिया में बारामासा पोर्टल की टीम मनमीत रावत व राहुल कोठियाल को पुरस्कार दिया जाएगा। सोशल मीडिया का पुरस्कार शीशपाल गुसांई को दिया जाएगा। बताया कि इस समारोह को भव्य तरीके से मनाने को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। बताया कि 14 की सायं को शहर में सांस्कृति जलसा निकाला जाएगा और दिल्ली से बेला थियेटर कारवां के नाटय कलाकारों द्वारा नाटक का मंचन किया जाएगा। 15 मई को नगरपालिका बारातघर में मुख्य समारोह का आयोजन किया जाएगा और इस दिन भी सायं को एक नाटक का मंचन किया जाएगा। इस मौके पर ट्रस्ट के बिमल नेगी, विनय शाह, यमुनाराम, प्रदीप रावत आदि शामिल थे।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.