रानीखेत में समारोहपूर्वक मनाई गई भारत रत्न पं.पंत जी की 134 वीं जन्म जयंती

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत : भारत रत्न पं.गोविंद बल्लभ पंत की 134 वीं जन्म जयंती यहां पं.गोविंद बल्लभ पंत पार्क में समारोह पूर्वक मनायी गई।इस अवसर पर मुख्य अतिथि विधायक करन माहरा ने देश व क्षेत्र में आपसी सद्भाव बिगाड़ने और समरसता को हानि पहुंचाने वाली राजनैतिक ताकतों से सतर्क रहने को कहा।उन्होंने कहा कि आज देश में महापुरुषों का कद घटाने-बढा़ने का काम राजनैतिक मकसद साधने के उद्देश्य से किया जा रहा है।
इससे पूर्व समारोह में पहुंचे मुख्य अतिथि विधायक करन माहरा, विशिष्ट अतिथि उप जिलाधिकारी गौरव पांडे, ब्लाक प्रमुख हीरा रावत ,अध्यक्ष मोहन नेगी जिलाध्यक्ष व्यापार मंडल ने पं. पंत जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया।उपस्थित गणमान्यजनों ने भी पं.गोविंद बल्लभ पंत जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की।
इस अवसर पर जन्म जयंती समारोह समिति के अध्यक्ष विमल सती ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कार्यक्रम की रूपरेखा रखी और पं.पंत के कृतित्व और व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि महापुरूषों को श्रद्धांजलि देने से पहले उनके बारे में जानना उनसे प्रेरणा लेना जरुरी है। इतिहास बोध के बिना हम उनका औपचारिक सम्मान हर वर्ष आज के दिन कर सकते हैं लेकिन अगर उनके इतिहास को पढे़गें तो आदर भाव से स्वतः ही भर जाएंगे। उन्होंने नई पीढी़ से पं.पंत जैसे मनीषी,विचारक ,दूरदृष्टा से प्रेरणा लेने की अपील की।
मुख्य अतिथि विधायक माहरा ने साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने वाली ताकतों से सचेत रहने को कहा। उन्होंने कहा कि आप बुद्धि ,विवेक से काम नहीं लेंगे तो ऐसे राजनैतिक लोग अपने मकसद में कामयाब हो जाएंगे।ये वही लोग हैं जो नेहरू ,सरदार पटेल और गोविंद बल्लभ पंत के कद को राजनैतिक मकसद से बढा़ -छोटा करते हैं जबकि ये महापुरूष एक दूसरे के पूरक रहे हैं।
कार्यक्रम को विशिष्ट अतिथि उपजिलाधिकारी गौरव पांडे ने युवा पीढी़ से पं. पंत जैसे नायकों से प्रेरणा लेने का आह्वान किया तथा चेतना गढ़ने के लिए पढ़ने लिखने की संस्कृति की ओर बढ़ने को कहा।उन्होंने विद्यार्थियों से अंकों की रेस में न फंसकर अधिकाधिक ज्ञान अर्जित करने को कहा।
समारोह को विशिष्ट अतिथि ब्लाक प्रमुख हीरा रावत और समारोह अध्यक्ष मोहन नेगी ने भी संबोधित किया। नेइका की छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया ।समारोह में आॅन लाइन आयोजित प्रतियोगिताओं के पुरस्कारों का वितरण भी अतिथियों द्वारा किया गया।
समारोह का संचालन व्यापार मंडल उपाध्यक्ष दीपक पंत ने किया।समारोह में नेइका प्रबंधक महेश जोशी, पूर्व दर्जा मंत्री नरेंद्र रौतेला , बीजेपी प्रदेश महिला मोर्चा सह मीडिया प्रभारी विमला रावत,पीसीसी सदस्य कैलाश पांडे, जिलाध्यक्ष कांग्रेस

यह भी पढ़ें 👉  अंकिता हत्या कांड: पोस्ट मार्टम की फाइनल‌ रिपोर्ट आई.हुआ खुलासा, दर्दनाक थी‌ मौत

महेश आर्या, नगर अध्यक्ष उमेश भट्ट,बीजेपी नगर अध्यक्ष राजेंद्र जसवाल,पूर्व जिला पंचायत सदस्य राजेन्द्र बिष्ट,पूर्व उपाध्यक्ष छावनी संजय पंत, नगर पालिका सभासद नवल पांडे,अगस्त लाल साह ,रमेश जोशी,नरेश तलरेजा,सीडी जोशी,बीडी मठपाल,गोपाल देव,व्यापार मंडल अध्यक्ष मनीष चौधरी,महिला उपाध्यक्ष नेहा मेहरा, आयोजन समिति के हरीश लाल साह,अशोक पंत,सोनू सिदद्की, रामेश्वर गोयल,गौरव तिवारी,कमल कुमार आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत में मां दुर्गा महोत्सव शुरू, मां दुर्गा पंडाल में हुई मां की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा,देवी के दर्शनार्थ श्रद्धालुओं का तांता
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.