ताडी़खेत के उपराडी़ गांव में डायरिया फैलने से हड़कम्प, 50-60लोग डायरिया की चपेट में

ख़बर शेयर करें -

रानीखेतः- ताड़ीखेत विकासखंड के उपराड़ी गांव में डायरिया फैलने से हड़कंप मच गया। बताया रहा है कि 60 से अधिक लोग पीड़ित हैं। जिनका घर में ही उपचार चल रहा है। मामले की गंभीरता को देखते हुए ताड़ीखेत से स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वहां डेरा डाल दिया है। लोगों को ओआरएस और अन्य प्रकार की दवाइयां वितरित की गई हैं। बारिश के बाद अब संक्रामक रोगों ने भी पांव पसारने शुरू कर दिए हैं।
उपराड़ी में डायरिया से पीड़ित तकरीबन 20 परिवार बताए जा रहे हैं। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीम का कहना है कि 60 लोग डायरिया से पीड़ित हैं, जबकि कुछ लोग अन्य रोगों का उपचार कराने के लिए उनके पास पहुंचे हैं। इधर, डायरिया फैलने की सूचना मिलने के बाद क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। शनिवार को डा. अदिति कटियार के नेतृत्व में सीएचसी उपराड़ी मं शिविर लगाकर लोगों का उपचार किया गया तथा दवाइयां भी वितरित की गई। डाक्टरों ने लोगों से उबला पानी पीने तथा साफ सफाई पर विशेष ध्यान देने की अपील की है। बता दें कि ग्रामीण गांव के स्रोत से पानी पीते हैं। संक्रामक रोग वहीं से फैलने की आशंका जताई जा रही है। कल रविवार को अल्मोड़़ा से महामारी रोग विशेषज्ञ की टीम भी बुलाई गई हैं। ताड़ीखेत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की टीम भी मुस्तैदी से कार्य कर रही है। डाक्टरों ने बताया कि तकरीबन 50 से 60 लोगों में हल्के दस्त की शिकायत है। गंभीर मामला अभी तक नहीं है। फिर भी एहतियात बरती जा रही है। बारिश के बाद इस तरह की दिक्कतें आती हैं। लोगों का घरों में उपचार चल रहा है। अब पानी की जांच कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉  जी डी बिरला मैमोरियल स्कूल में धूमधाम से मना दशहरा, भव्य कार्यक्रम के बीच रावण का पुतला जलाया गया


उपराड़ी गांव में डायरिया फिलहाल कंट्रोल में है। 50 से 60 लोग दस्त से पीड़ित हैं। जिनका गांव में ही शिविर लगाकर उपचार किया जा रहा है। ब‌ारिश के बाद इस तरह की दिक्कतें आती हैं। वहां ओआरएस और अन्य दवाइयां बांटी गई हैं। ग्रामीणों को उबला पानी पीने के निर्देश दिए गए हैं। कल अल्मोड़ा से महामारी रोग विशेषज्ञ की टीम पहुंचेगी, पानी के सैंपल लिए जाएंगे।-डा. डीएस न‌बियाल, प्रभारी चिकित्साधिकारी, ‌ताड़ीखेत स्वास्थ्य केंद्र।

Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.