जी डी बिरला मैमोरियल स्कूल रानीखेत में एक बार फिर गूंजा राम का नाम , श्रद्धा व प्रेम से मनाया गया राम नवमी का पर्व और जी॰ डी॰ बिरला जयंती

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत- आज जी॰ डी॰ बिरला मैमोरियल स्कूल रानीखेत में सुबह से ही राम भजन गूँजते रहे। राम नवमी के अवसर पर विद्यालय में विशेष सभा का आयोजन किया गया। ज्ञात हो कि आज ही के दिन श्रीयुत जी॰ डी॰ बिरला जी की जयंती भी होती है।
विद्यालय में यह दोनों पर्व प्रत्येक वर्ष धूमधाम व हर्षोल्लास के साथ मनाए जाते हैं।
प्रातः विद्यालय के वरिष्ठ प्रधानाचार्य मोहम्मद आसिम अली व वरिष्ठ अध्यापकों की उपस्थिति में दीप प्रज्ज्वलित किया गया एवं प्रभु श्री राम व श्री जी॰ डी॰ बिरला जी की तस्वीर पर पुष्पार्पण कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया ।
इस अवसर पर छात्रों ने राम जीवन पर भाषण, श्लोक व गीत- आरती पेश की।
जी॰ डी॰ बिरला जी के जीवन-परिचय के साथ कविता के माध्यम से छात्रों ने श्रद्धांजलि अर्पित की।
तत्पश्चात विभिन्न प्रस्तुतियों के उपरांत आरती व प्रसाद वितरण के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।
इस अवसर पर विद्यालय के समस्त कर्मचारी उपस्थित रहे व सभी ने छात्र-छात्राओं सहित पूजा अर्चना की।
वरिष्ठ प्रधानाचार्य मोहम्मद आसिम अली ने अपने संक्षिप्त संबोधन में कहा कि राम के आदर्शों को अपने जीवन में उतारना ही इनके प्रति हमारी सच्ची आस्था होगी।
उन्होंने कहा श्री जी॰ डी॰ बिरला जी का नाम उनके कार्यों व विचारधारा का पर्याय है। उन्होंने सदा समाज को परिवार समझ कर उसकी प्रगति के लिए कार्य किया।

यह भी पढ़ें 👉  प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल‌ की जिला इकाई की बैठक में उठी व्यापारिक व क्षेत्रीय समस्याएं, व्यापारियों की एकजुटता पर बल