रानीखेत में नागरिक और राहगीर जाम के झाम से परेशान

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत :शहरका बिगड़ता यातायात शहर के लिए नासूर बनता जा रहा है। मुख्य बाजार में लोगों के बेतरतीब वाहन खडे़ करने और परिवहन निगम की बसों को किसी वैकल्पिक मार्ग से न निकालने के कारण हर घंटे दो घंटे में सदर बाजार में जाम की स्थिति पैदा हो जाती है। रही -सही कसर बेतरतीब खडे़ सेना और एस एस बी के वाहन पूरी कर देते हैं।पिछले लंबे समय से बिगड़ी यातायात व्यवस्था के कारण शहर के मुख्य मार्गों पर जाम लगने की स्थिति बन रही है लेकिन प्रशासन और पुलिस इसका कोई समाधान नहीं निकाल पायी है।
दिन में मुख्य बाजार में वन वे यातायात व्यवस्था लागू होने के बावजूद नागरिक जाम के झाम से परेशान हैं।जाम लगने का कारण शहर में यातायात का दबाव बताया जाता रहा है लेकिन जाम की मुख्य वजह लोगों के द्वारा निजी वाहनों को बेतरतीब खडा़ करना,सेना व एस एस बी के वाहनों को मनमाने ढंग से खडे़ करना और परिवहन निगम व अन्य बडे़ वाहनों को बाजार के बाहरी सड़क से न भेज कर सदर बाजार से गुजरने की अनुमति देना रहा है।
जाम के झाम से नागरिक परेशान रहते आए हैं और कई बार प्रशासन और पुलिस के साथ बैठकों में इस समस्या को उठा चुके हैं लेकिन प्रशासन है कि रेत में शुतुरमुर्ग की भांति गर्दन डाल कर इस समस्या को अनसुना करता रहा है।

यह भी पढ़ें 👉  छावनियों की जनता से आपत्ति व सुझाव मांगने के बाद छावनी भूमि प्रशासन नियम में ये हुआ संशोधन,रक्षा मंत्रालय ने अधिसूचना भी जारी की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *