सौनी रामलीला में सीता स्वयंवर प्रसंग देखने आस-पास के इलाकों से उमड़े दर्शक, कलाकारों के जीवंत अभिनय ने किया प्रभावित

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: ताड़ीखेत विकासखण्ड अंतर्गत सौनी में इन दिनों ग्रीष्मकालीन रामलीला का मंचन जारी है।गत रात्रि सीता स्वयंवर प्रसंग के दौरान कलाकारों के जीवंत अभिनय ने दर्शकों को भावविभोर किए रखा।

सौनी की करीब सौ साल पुरानी रामलीला को देखने के लिए आस -पास के इलाके के लोग भी खासी संख्या में उमड़ रहे हैं। बीती रात्रि रामलीला में सीता स्वयंवर का मंचन हुआ। मंचन के दौरान धनुष यज्ञ एवं राम विवाह, रावण-बाणासुर संवाद का दृश्य देख श्रद्धालु आनंदित हुए। रामलीला मंचन का शुभारंभ मुख्य अतिथि महिला कांग्रेस जिलाध्यक्ष गीता पवार कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा की प्रतिनिधि बतौर युवा कांग्रेस जिलाध्यक्ष अंकिता पडलिया ने रिबन काट कर किया। नेत्रीद्वय ने अपने संबोधन में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के चरित्र से प्रेरणा लेने का आह्वान किया।संचालन जगदीश उपाध्याय ने किया। रामलीला के मंचन में सभी पात्रों ने अपने जीवंत अभिनय से दर्शकों को मंत्रमुग्ध किए रखा विशेषकर लक्ष्मण के किरदार चिल्ड्रंस एकेडमी सौनी के पूर्व छात्र पीयूष उपाध्याय ने अपने सशक्त अभिनय से दर्शकों की खूब वाहवाही लूटी।

यह भी पढ़ें 👉  कविवर सुमित्रानंदन पंत की 124वीं जयंती उनके पैतृक गांव में समारोह पूर्वक मनाई गई, काव्य गोष्ठी आयोजित, साहित्यकार हुए सम्मानित