उत्तराखंड में 2023 की पहली अग्निवीर भर्ती रैली का शुभारंभ, रानीखेत सोमनाथ मैदान में अग्निवीर बनने के लिए दौड़े एक हज़ार अभ्यर्थी नौजवान

ख़बर शेयर करें -

कुमाऊँ रेजिमेंटल सेंटर के सोमनाथ ग्राउंड में मंगलवार 20 जून से प्रारंभ हुई अग्निवीर भर्ती रैली का शुभारंभ 1.6 किलोमीटर की दौड़ के साथ हुआ, जिसके बाद दौड़ में सफल अभ्यर्थियों का बीम , 9 फीट गड्ढा तथा ज़िग ज़ैग बैलेंस टेस्ट हुआ। तत्पश्चात उनके ऊंचाई , सीना तथा वजन मापने की प्रक्रिया चली। आरंभ हुई भर्ती रैली में अल्मोड़ा जिले के चार तहसीलों (भिकियासेन, चौखटिया , द्वाराहाट व सल्ट) के लगभग एक हज़ार अभ्यार्थियों की परीक्षा ली गई।
इस अवसर पर सेना भर्ती कार्यालय अल्मोड़ा ने बताया कि उत्तराखंड के युवाओं के लिए भारतीय सेना की ओर से रानीखेत में चल रही मौजूदा अग्निवीर भर्ती रैली के बाद समस्त उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश के युवाओं के लिए नर्सिंग असिस्टेंट तथा सिपाही फार्मा के पदों के चयन के लिए दो और भर्ती रैलियां जुलाई के पहले पखवाड़े में रानीखेत में ही आयोजित की जाएंगी, ताकि इन प्रदेशों के युवाओं को सेना में रहकर देश सेवा का भरपूर सुअवसर मिल सके। उन्होंने यह भी बताया कि आने वाले कुछ महीनों में उत्तराखंड के नवयुवको के लिए लैंसडाउन तथा चंपावत में भी भर्ती रैलियां कराई जाएंगी।
रानीखेत में 20 जून से आरंभ हुई अग्निवीर भर्ती रैली के लिए प्रशासन तथा पुलिस की ओर से अभ्यर्थियों के लिए आवास आदि की व्यवस्था की गई थी। तड़के ढाई बजे से ही अभ्यार्थी ऐतिहासिक सोमनाथ मैदान के बाहर लाइन में खड़े होने शुरू हो गए थे। कानून व शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए रानीखेत एस एच ओ की निगरानी में पुलिस बल पूरी मुस्तैदी के साथ तैनात है। संयुक्त मजिस्ट्रेट जय किशन के निर्देशन में नायब तहसीलदार की अगुवाई वाला उड़नदस्ता दल भी लगातार निगरानी में जुटा रहा।

यह भी पढ़ें 👉  विधायक नैनवाल के जन्मदिन पर कार्यकर्ताओं ने मंदिर में हवन पूजन और अस्पताल में किया रक्तदान व फल‌ वितरण