पी एम श्री केंद्रीय विद्यालय रानीखेत में सतत विकास विषय पर गोष्ठी का आयोजन

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत– केंद्रीय विद्यालय में पी एम श्री गतिविधियों के तहत सतत विकास विषय पर एक अन्तःक्रियात्मक गोष्ठी का आयोजन किया गया जिसमें गोविंद बल्लभ पंत NIHE अल्मोड़ा से आये शोध वैज्ञानिक डॉ0 कपिल केसरवानी मुख्य वक्ता थे।

इस गोष्ठी का आयोजन विद्यालय के 11वीं विज्ञान विषय के विद्यार्थियों हेतु किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत अतिथि वक्ता के औपचारिक स्वागत के साथ हुई। विद्यालय के प्राचार्य श्री राकेश दुबे द्वारा वक्ता का स्वागत करते हुए उनके द्वारा किए जा रहे शोध कार्यों का परिचय दिया गया एवं आभार व्यक्त किया गया । डॉ0 केसरवानी ने अपने विचार व्यक्त करते हुए बताया कि आज पर्यावरण बहुत तेजी से बदल रहा है एवं मानव विकास कार्यों के कारण भी इसके लिए प्रतिदिन चुनौतियां उत्पन्न की जा रही हैं अतः ऐसे में आवश्यकता इस बात की है कि हम बीच का रास्ता निकालें और प्रकृति को कम से कम नुकसान पहुंचाते हुए विकास कार्यों को अंजाम दें जिससे आने वाली पीढ़ियां भी प्राकृतिक संसाधनों का लाभ ले सकें। उन्होंने विद्यार्थियों को इस क्षेत्र में अपना करियर बनाने के भी गुर बताएं । उक्त कार्यक्रम में श्री एम सी पांडे , दीपक जोशी , गौरव मिश्र, नरेंद्र भैंसोड़ा इत्यादि शिक्षक उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  जे एंड जे सिटी मांटेसरी स्कूल का वार्षिकोत्सव रंगारंग कार्यक्रम के साथ संपन्न, छात्र -छात्राओं ने विभिन्न देशों की संस्कृति मंच पर उतारी