केंद्रीय विद्यालय रानीखेत की टीम‌ ने देहरादून में ३३वीं युवा संसद क्षेत्रीय प्रतियोगिता जीती,अब चंडीगढ़ में संभागीय प्रतियोगिता में करेगी प्रतिभाग

ख़बर शेयर करें -

रानीखेतः देहरादून के केंद्रीय विद्यालय क्रमांक -2 हाथीबड़कला में सम्पन्न हुई  33 वीं क्षेत्रीय युवा संसद प्रतियोगिता में केंद्रीय विद्यालय रानीखेत के 55सदस्यीय दल ने प्रतिभाग करते हुए प्रथम स्थान हासिल कर अपनी कामयाबी का परचम लहराया। केंद्रीय विद्यालय रानीखेत की टीम अब नवंबर माह में चंडीगढ़ में होने वाली  संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेगी।

उल्लेखनीय है कि 16 एवं 17 सितंबर 2022 को आयोजित क्षेत्रीय स्तर की प्रतियोगिता में केंद्रीय विद्यालय रानीखेत के अलावा केंद्रीय विद्यालय रुड़की ,केंद्रीय विद्यालय भारतीय पेट्रोलियम संस्थान देहरादून ,केंद्रीय विद्यालय अपर कैंप देहरादून ,केंद्रीय विद्यालय वन अनुसंधान संस्थान देहरादून, केंद्रीय विद्यालय भारतीय रक्षा अकादमी देहरादून की टीमों ने प्रतिभाग किया। दूरस्थ इलाके और अपेक्षाकृत कम सुविधा वाले  स्थान से आने के बावजूद केंद्रीय विद्यालय रानीखेत के दल ने 33 वें युवा संसद में अपनी सफलता के झंडे गाड़े और देहरादून के वर्चस्व को समाप्त करते हुए प्रथम स्थान प्राप्त किया ।इस प्रतियोगिता हेतु केंद्रीय विद्यालय के प्राचार्य सुनील कुमार जोशी ने अपनी टीम का सफल मार्गदर्शन किया और अपने कार्यकाल के संपूर्ण अनुभव का समावेश किया ।  

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत में मां दुर्गा महोत्सव शुरू, मां दुर्गा पंडाल में हुई मां की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा,देवी के दर्शनार्थ श्रद्धालुओं का तांता

रानीखेत की विजेता टीम अब नवंबर में चंडीगढ़ में संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में प्रतिभाग करेगी ।रानीखेत से प्रतियोगिता में भाग लेने गए विद्यार्थियों का जोश काबिले तारीफ रहा ,उनके साथ गए अनु रक्षक दल के सदस्य श्रीमती शीला कुमारी ,तरुण पाठक, कमलेश कुमार, लता बिष्ट ,सुश्री वर्षा ,मनोज भूषण शुक्ला ने यात्रा के दौरान न केवल उनके जोश को बनाए रखा अपितु। उचित मार्गदर्शन व प्रोत्साहन भी प्रदान किया।  रवाना होने से पूर्व विद्यालय  परिवार एवं समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं ने भी विद्यार्थियों का मनोबल बढ़ाया। विजेता टीम की अगुवाई करते हेतु प्राचार्य सुनील कुमार जोशी उपप्राचार्य प्रवीण शर्मा,रूप पाल,  लखन कुमार ,हिमांशु गुप्ता ,नितिन सुमन, डा.संजीव कुमार झा और अभिभावक गण उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें 👉  अंकिता हत्याकांड को लेकर भिकियासैंण में भी‌ उबाल, युवाओं ने‌ निकाली आक्रोश रैली
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.