अब नागरिकों व सैलानियों के लिए खुलेगा गोल्फ कोर्स, छावनी परिषद की बैठक में बनी सहमति

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: छावनी परिषद की साधारण बैठक में दिनांक 8 जून 2022को छावनी परिषद के सभागार में छावनी अध्यक्ष आई एस साम्याल की अध्यक्षता में संपन्न हुयी। बैठक में बाय सर्कुलेशन लिए निर्णयों पर लीज के विस्तार एवं नवीनीकरण के प्रस्ताव बोर्ड में पेश की गयी। भूमि में क्रीज ऑफ लीज कंडीशन को कंडेम करने के मामले में भी चर्चा हुयी। बहुउद्देशीय हाल की छत को नियमों के अनुसार बैंक को देने पर भी सहमति बनी।

छावनी के नामित सदस्य मोहन नेगी ने नए पर्यटन स्थलों के चयन करने व गोल्फ ग्राउंड को पर्यटकों के लिए खोलने का विषय अध्यक्ष के सम्मुख रखा तथा रानी झील व भालू डैम को भी अमृत सरोवर के तहत विकसित करने के लिए आग्रह किया। जिस पर अध्यक्ष छावनी परिषद् ने गोल्फ ग्राउंड का दक्षिणी हिस्से को प्रतिदिन 11 बजे से 1 बजे तक व मंगलवार को पूरा दिन पर्यटकों के लिए खोलने पर सहमति दी। गोल्फ ग्राउंड में सफाई व सुरक्षा व्यवस्था हेतु दो सुरक्षा कर्मी व सफाई कर्मी स्थानीय प्रशासन से लगाने के लिए कहा गया है।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत पीजी कालेज में रंगारंग कार्यक्रम के साथ मनायी गई आजादी की ७५वीं वर्षगांठ, प्रभातफेरी भी निकाली

मोहन नेगी ने धारा 247 – 248 के अंतर्गत जारी किये गए नोटिस पर पुनर्विचार करने का आग्रह अध्यक्ष से किया जिस पर उन्होंने सभी पुराने आदेशों के पुनर्विचार के आदेश दिए है ।

यह भी पढ़ें 👉  अब कला प्रेमियों की व्यग्र प्रतीक्षा होगी खत्म,एक सदी पुरानी खड़ी बाजार की श्री रामलीला का मंचन इस बार‌ पुनर्आरंभ कराने का निर्णय

विधायक निधि से छावनी क्षेत्र में प्रोसेसिंग प्लांट को लगाने पर भी चर्चा हुयी व सम्बंधित विभाग को पत्र प्रेषित करने पर भी चर्चा हुयी। छावनी लाइब्रेरी के बाहरी हिस्से में म्यूजियम स्थापित करने पर भी सहमति बनी। छावनी अंतर्गत विद्यालयों में इंग्लिश माध्यम से विद्यालय चलाने का भी निर्णय लिया गया। आगामी वर्ष के लिए पानी के संयोजन देने का भी निर्णय लिया गया है।

यह भी पढ़ें 👉  केंद्रीय विद्यालय रानीखेत में धूमधाम से मना आजादी का उत्सव, विद्यालय को आज जिले में मिला जिला स्तर पर समग्र श्रेणी में स्वच्छता पुरस्कार

चौबटिया गार्डन के स्थानीय उत्पाद व जूस, अचार बनाने की विधि नागरिको को सिखाने के लिए एक कक्ष खाद्य प्रसंस्करण विभाग को देने पर भी सहमति बनी। आयुर्वेदिक चिकित्सालय खोलने पर कैंट डिस्पेंसरी पर चर्चा की गयी। रक्षा सम्पदा के सब कार्यालय खोलने पर भी चर्चा की गयी।

बैठक में स्टेशन कमांडर आई एस साम्याल, कैंट के अधिशासी अधिकारी नागेश पांडेय व नामित सदस्य मोहन नेगी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.