रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने औली सैन्य स्टेशन में जवानों के साथ किया शस्त्र पूजन

ख़बर शेयर करें -

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह चीन सीमा पर सेना के जवानों के साथ दशहरा मनाने उत्‍तराखंड पहुंचे हैं। बुधवार को वह चमोली के औली सैन्‍य स्‍टेशन पहुंचे और यहां जवानों के साथ शस्‍त्र पूजन किया। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि उत्तराखड दुनिया में एक मात्र ऐसा देश है जहां शस्‍त्रों की पूजा की जाता है।


इस दौरान उन्‍होंने कहा कि हमें विश्वास है कि हमारा देश हमारे सशस्त्र बलों के हाथों में सुरक्षित है। हमारे सशस्त्र बलों और अर्धसैनिक बलों के जवान हमारे देश का गौरव हैं.

यह भी पढ़ें 👉  नगर पालिका में समायोजित करने की मांग पर आठवें दिन भी जारी रहा नागरिकों का धरना, जुलूस निकाला


बुधवार को रक्षा मंत्री दशहरा के पावन पर्व पर शस्त्र पूजन में शामिल हुए। उनका चमोली जिले के माणा में चीन सीमा पर सेना की रताकोण पोस्ट और औली में दशहरा मनाने का कार्यक्रम है। यदि मौसम अनुकूल नहीं रहा तो वह दून के बीरपुर में शस्त्र पूजन में शामिल होंगे। वह बदरीनाथ भी जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  'एक साल, नई मिसाल' के तहत ताड़ीखेत में बहुद्देशीय एवं चिकित्सा शिविर आयोजित, विधायक नैनवाल ने सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ लेने को कहा


जिसके बाद वह सेना के एमआइ हेलीकाप्टर से गढ़ी कैंट स्थित जीटीसी हेलीपैड पहुंचे। यहां सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी, हरिद्वार सांसद डा. रमेश पोखरियाल निशंक, राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल, कैंट विधायक सविता कपूर व अन्य भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया।

यह भी पढ़ें 👉  भाजपा कार्यकर्ताओं ने स्वास्थ्य मंत्री से की रानीखेत चिकित्सालय के रेडियोलॉजिस्ट का स्थानांतरण तत्काल रोके जाने की मांग


रात को रक्षा मंत्री गढ़ी कैंट में आयोजित ‘बड़ा खाना’ में शामिल हुए। इस दौरान सेना के जवानों ने देशभक्ति के गीत प्रस्तुत किए। रक्षा मंत्री ने सेना के जवानों के साथ बातचीत भी की। इस अवसर पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी, थल सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे समेत कई वरिष्ठ सैन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *