रानीखेत कैंट की सिविल एरिया को नगर पालिका में मिलाने के लिए सीएम गंभीर: अधिकारी

ख़बर शेयर करें -

रानीखेतः यहां भाजपा के वरिष्ठ नेता महेन्द्र अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी रानीखेत के सिविल नोटिफाइड एरिया को रानीखेत चिलियानौला नगर पालिका में शामिल करने के विषय में अत्यधिक गंभीर हैं।

महेंद्र सिहं अधिकारी के अनुसार पिछले दिनों एक भेंट में मुख्यमंत्री ने उन्हें बताया कि पूर्व में राज्य सरकार ने इस विषय में एक प्रस्ताव रक्षा मंत्रालय को भेजा था।इस बीच नगर विकास विभाग ने पुनः एक अनुस्मारक इस संदर्भ में रक्षा मंत्रालय को भेजा है।
मुख्यमंत्री धामी ने महेंद्र सिंह अधिकारी को बताया कि उन्होंने इस संदर्भ में त्वरित कार्यवाही हेतु स्वयं एक पत्र केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लिखा है।भाजपा नेता अधिकारी ने बताया कि शीघ्र ही वरिष्ठ भाजपा नेताओं का एक शिष्टमंडल रानीखेत कैंट को नगर पालिका का दर्जा देने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मिलेगा।
यहां यह उल्लेखनीय है कि कैंट एक्ट2006 की धारा 4(1)में यह प्रावधान है कि केंद्र सरकार ,राज्य सरकार और कैंट बोर्ड से परामर्श के उपरांत छावनी परिषद में अवस्थित किसी भी क्षेत्र को समीपवर्ती नगर पालिका या अन्य निकाय में समाहित कर सकती है।
भाजपा नेता महेंद्र अधिकारी के इस प्रयास की छावनी परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष मोहन नेगी,संजय पंत,पूर्व सभासद विनोद प्रसाद,पूर्व दर्जा राज्य मंत्री नरेन्द्र रौतेला, पूर्व भाजपा उपाध्यक्ष विमल भट्ट ने सराहना की और कहा कि क्षेत्रीय जनता के हित में उनके द्वारा किए जा रहे उनके प्रयास में स्थानीय जनता उनके साथ हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published.