रानीखेत तल्ला विश्वा गांव निवासी रितिका जोशी सेना में बनी लेफ़्टिनेंट, परिवार में छाई खुशी

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत -रानीखेत के निकटवर्ती गांव तल्ला विश्वा निवासी रितिका जोशी को बीते दिवस पुणे के आर्म्ड फोरसेज मेडिकल कॉलेज (AFMC ) मिलिट्री नसिंग सर्विस कमीशनिंग सेरेमनी में लेफ्टिनेंट का रेंक दिया गया ।

रितिका की प्रारम्भिक शिक्षा गनियाद्योली के जे एंड जे सिटी मांटेसरी स्कूल हुई है जबकि उन्होंने 12 वीं की शिक्षा आर्मी पब्लिक स्कूल एस पी मार्ग लखनऊ से हासिल की । सैनिक पृष्ठभूमि में पली बढ़ी रितिका को बचपन से ही सेना में जाने का शौक था । उनके पिता प्रमोद जोशी 8 कुमाऊं से कैप्टन पद से सेवानिवृत्त है और वर्तमान में रानीखेत चिलियानौला हैड़ाखान आश्रम में मैनेजर के पद पर कार्यरत है जबकि माता दीपा जोशी गृहिणी है। रितिकाकी छोटी बहन अनिशा जोशी दिल्ली से BJMC का कोर्स कर रही है और छोटा भाई रक्षित जोशी 11 वीं कक्षा में आर्मी पब्लिल स्कूल लखनऊ में पढ़ रहा है । लेफ्टिनेंट रितिका जोशी ने इस सफलता का श्रेय अपने माता पिता व शिक्षकों को दिया है । रितिका के सेना में अधिकारी बनने पर परिवार मे खुशी की लहर है।

यह भी पढ़ें 👉  प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल‌ की जिला इकाई की बैठक में उठी व्यापारिक व क्षेत्रीय समस्याएं, व्यापारियों की एकजुटता पर बल