75 साल से सड़क का इंतजार कर रहे ग्रामीणों का धैर्य टूटा,किया धरना-प्रदर्शन

ख़बर शेयर करें -

मुनस्यारीः क्वीरीजिमिया, सांई पोलू के लिए मोटर मार्ग की मांग को लेकर आज जनता सड़क में उतर आई। 75 साल से सड़क का इंतजार रही जनता का आज धैेर्य टूट गया। 20 मीटर पैदल चलकर तहसील मुख्यालय पहुंची जनता ने दो टूक शब्दों में कहा कि अगर 15 दिनों के भीतर मार्ग निर्माण का मार्ग प्रशस्त नहीं हुआ तो गांव में बैठकर सामूहिक भूख हड़ताल की जाएगी। उप जिलाधिकारी के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया गया।
जुलूस प्रदर्शन में ग्रामीणों ने मोटर मार्ग के समर्थन में नारेबाजी भी की। जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया, क्वीरीजिमिया के ग्राम प्रधान गजेंद्र सिंह क्वीरीयाल, साईंपोलू के ग्राम प्रधान राम सिंह नेगी, पूर्व प्रधान देवेंद्र सिंह देवा के नेतृत्व में ग्रामीण शिशु मंदिर के निकट जमा हुए हाथ में बैनर और नारेबाजी करते हुए ग्रामीणों ने शिशु मंदिर से लेकर उप जिलाधिकारी कार्यालय तक जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया।
इस अवसर पर आयोजित सभा में वक्ताओं ने कहा कि अगर सरकार ने निर्माण के लिए तत्काल कदम नहीं उठाया तो गांव की जनता गांव में ही सामूहिक भूख हड़ताल सत्याग्रह करेगी।
जिला पंचायत सदस्य जगत मर्तोलिया ने कहा कि सरकार को गहरी निंद्रा से जगाने के लिए आज से आम जनता ने आंदोलन का बिगुल फूंक दिया है। जब तक सड़क नहीं बनेगी, तब तक सरकार को चैन से नहीं बैठने दिया जाएगा।
क्षेत्रीय विधायक हरीश धामी की प्रतिनिधि के रूप में पहुंची पूर्व जिला पंचायत सदस्य दीपा धामी ने कहा कि सड़क से लेकर सदन तक मोटर मार्गों के निर्माण के संघर्ष में आम जनता के साथ हमेशा विधायक खड़े रहेंगे।
इस मौके पर आयोजित सभा को क्लीन के ग्राम प्रधान गजेंद्र सिंह क्वीरीयाल, मल्ला जोहार विकास समिति के अध्यक्ष श्रीराम सिंह धर्मसक्तू ने सभा को संबोधित किया। सभा का संचालन कर रहे पूर्व ग्राम प्रधान देवेंद्र सिंह देवा ने सड़क की मांग को लेकर 75 साल से किए जा रहे संघर्ष का ब्यौरा भी रखा।
सभा के पश्चात उपजिलाधिकारी बीएस फोनिया के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को ज्ञापन प्रेषित किया। गया इस मौके पर पूर्व ग्राम प्रधान गंगा रावत ,पान सिंह पछाई, राजू पछाई, भगत सिंह पछाई, दुर्गेश सिंह क्वीरीयाल, रंजीत, लक्ष्मी देवी, भावना क्वीरीयाल, हेमा देवी, दीपा देवी, आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  विधायक डॉ नैनवाल ने ताड़ीखेत में पशुपालन विभाग की 1962 मोबाइल वेटनरी यूनिट का किया शुभारंभ, लाभार्थियों को बांटे कुक्कुट पालन किट,सीएम विवेकाधीन कोष के चेक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *