उत्तराखंड: दिव्यांग तैराक हल्दूचौड़ निवासी भुवन गुणवंत ने जीता पैरा स्विमिंग में गोल्ड,अब असम में होने वाली नेशनल पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप में भाग लेंगे

ख़बर शेयर करें -


हल्द्वानी:पैरा ओलंपिक एसोसिएशन ऑफ हैंडिकैप्ड पीपुल उत्तराखंड द्वारा आयोजित द्वितीय स्टेट पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप 2022 में हल्दूचौड़ निवासी भुवन गुणवंत ने स्वर्ण पदक जीतने के साथ लोगों का दिल भी जीता।

शनिवार को पैरा ओलंपिक कमेटी ऑफ इंडिया के तत्वाधान में श्री स्पोर्ट्स अकादमी देहरादून में दिव्यांगों के लिए आयोजित तैराकी चैम्पियनशिप में हल्दूचौड़ हल्द्वानी निवासी दिव्यांग भुवन चन्द्र गुणवंत ने S- 6 कैटेगरी में तैराकी करते हुए मात्र 1 मिनट 22 सेकंड में 50 मीटर बटरफ्लाई स्ट्रोक में स्वर्ण पदक अपने नाम कर आगामी 11, 12 और 13 नवंबर 2022 को आसाम के गुवाहाटी में होने वाली नेशनल पैरा स्विमिंग चैंपियनशिप 2022 के लिए अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया।

यह भी पढ़ें 👉  सतपाल महाराज के निजी सचिव पर मुकदमा दर्ज़, आखिर स्टाफ ने‌ ही क्यों कराया मुक़दमा? जानिए

उनकी इस उपलब्धि के लिए जहां एक ओर उनके परिवार में खुशी का माहौल है ,वहीं क्षेत्र के जनप्रतिनिधि एवं क्षेत्रवासी भी उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए नेशनल चैंपियनशिप में भी गोल्ड लाने का इंतजार कर रहे हैं । बताते चलें कि श्री भुवन गुणवंत 100% दिव्यांग व्यक्ति हैं, लेकिन कभी हार ना मानने वाले अपने संकल्प को दोहराते हुए अनेक राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय पैरा खेलों( स्विमिंग, व्हीलचेयर बैडमिंटन और गोला फेंक ) में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन कर पहले ही अनेक प्रशस्ति पत्र एवं मैडल अपने नाम कर चुके हैं। उनके इसी जज्बे और साहस को देखते हुए उत्तराखंड सरकार , वर्ष 2019 में उनको विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित कर चुकी है। इन सभी विशेषताओं के कारण भुवन गुणवंत न केवल दिव्यांग व्यक्तियों के लिए अपितु जन सामान्य के लिए भी प्रेरणा स्रोत कहे जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  सीबीआई ने लालकुआं रेलवे स्टेशन में कॉमर्शियल सुपरवाइजर को रिश्वत मांगते किया गिरफ्तार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *