उत्तराखंड में और अधिक बढ़ेगा ठंड का प्रकोप,मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

ख़बर शेयर करें -

देहरादून : प्रदेश में जहां इन दिनों पहाड़ से लेकर मैदान तक कड़ाके की ठंड पड़ रही है. वहीं मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड में आने वाले दिनों में ठंड और बढ़ सकती है. आने वाले दिनों में पहाड़ों में पाला तो मैदान के ज्यादातर क्षेत्रों में सुबह एवं शाम को कोहरा लोगों की परेशानी बढ़ा सकता है।

यह भी पढ़ें 👉  कैलाश बिष्ट के भाजयुमो जिलाध्यक्ष बनने पर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर, गांधी चौक पर मिष्ठान वितरण कर मनाई खुशी

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार प्रदेश के उधमसिंह नगर में कोहरा छाने के अलावा कहीं-कहीं शीतलहर की संभावना जताई है. साथ ही मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं पाला पड़ने की आशंका जताई गई है. जिसको देखते हुए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत के पीयूष खाती दिखेंगे नेटफ्लिक्स की सीरीज “क्लास” की मुख्य भूमिका में,पहले कई ब्रांड के लिए कर चुके विज्ञापन,एपीएस के रहे हैं छात्र

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक उधम सिंह नगर समेत अन्य मैदानी इलाकों में अगले 4 दिनों तक शीतलहर चलेगी। इसके अलावा मैदानी इलाकों में घना कोहरा रहेगा, पहाड़ों में भी पाला पड़ने का अंदेशा है। जिससे कड़कड़ाती ठंड में इजाफा होगा।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ विक्रम सिंह के मुताबिक ऐसे में गर्भवती महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों का खास ख्याल रखने की जरूरत है, क्योंकि इस मौसम में उनके स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। वहीं अगले कुछ दिनों तक न्यूनतम तापमान में भी गिरावट आएगी लिहाजा सावधान रहने की जरूरत है। इसी को देखते हुए प्रदेश के सभी जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *