सीएम का विरोध करने के लिए कौन हुए एकत्रित,क्यों किया गया गिरफ्तार

ख़बर शेयर करें -

रूद्रपुर:- आज शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर तीन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग को लेकर किसान सीएम के कार्यक्रम का विरोध करने मण्डी परिसर में जमा हुए और केन्द्र सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। प्रशासनिक अमला किसानों से विरोध प्रदर्शन स्थगित करने की अपील करता रहा मगर किसानों ने उनकी एक न सुनी और विरोध के लिए निकल पडे़ं जिसकारण उन्हें गिरफ्तार करना पडा़।
उससे पूर्व मंडी परिसर में किसान नेताओं ने सभा को सम्बोधित करते हुए केंद्र सरकार किसान विरोधी बताते हुए उसे पूंजीपतियों के हित में काम करने वाली सरकार बताया। कहा कि किसान तीन कृषि कानूनों को रद्द करने, एमएसपी की गांरटी मांग रहे हैं लेकिन सरकार हठधर्मी हो गयी है, इसलिए मजबूरन किसान सड़कों पर है। सरकार की अनदेखी के कारण भाजपा सरकारों का विरोध किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सीएम के कार्यक्रम का पुरजोर विरोध करेंगे। किसान अमरिया चौक में सीएम का विरोध करने के लिए काले झंडे लेकर जुलूस की शक्ल में निकल गये। एसडीएम तुषार सैनी, कोतवाल प्रकाश सिंह दानू व अन्य ने उन्हें समझाने का भरसक प्रयास किया ।लेकिन किसान सीएम के विरोध पर अडिग रहे जिसकारण उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

यह भी पढ़ें 👉  कांग्रेस की 'भारत जोड़ो तिरंगा यात्रा' देश भक्ति गीतों और स्वतंत्रता सेनानियों की गाथा‌ लेकर‌ पहुंची गांव -गांव

आठ माह से अधिक समय से किसान दिल्ली बॉर्डर पर बैठे हैं। किसान तीन कृषि कानूनों को रद्द करने, एमएसपी की गांरटी मांग रहे हैं। लेकिन सरकार हठधर्मी हो गयी है। इसलिए मजबूरन किसान सड़कों पर है। सरकार की अनदेखी के कारण भाजपा सरकारों का विरोध किया जा रहा है। विरोध सभा में भारतीय किसान यूनियन चढूनी के प्रदेश अध्यक्ष गुरसेवक सिंह, भारतीय किसान यूनियन के ब्लॉक अध्यक्ष गुरसाहब सिह, साहब सिंह बिजटी, जरनैल सिंह, जगपाल सिंह, बलविंदर सिंह, सकत्तर सिंह, पवन सिंह, परमजीत सिंह, मनजिंदर सिंह, गुरजोत सिंह, कुलदीप सिंह, जसविंदर सिंह शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.