राजकीय पीजी कॉलेज रानीखेत में “राष्ट्रीय प्रशिक्षुता संवर्धन योजना” के तहत एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

ख़बर शेयर करें -


रानीखेत: ‌स्व. श्री जयदत्त वैला स्वतंत्रता संग्राम सेनानी राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय रानीखेत में करियर काउंसलिंग सेल के तत्वावधान में “राष्ट्रीय प्रशिक्षुता संवर्धन योजना” के तहत एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया।

व्याख्यान के मुख्य वक्ताओं के रूप में आई. टी. आई. अल्मोड़ा से तीन प्रशिक्षक, श्री पुष्कर सिंह, श्री नवीन सिंह, श्री प्रमोद जोशी तथा प्रशासनिक अधिकारी श्री ललित मोहन को उपरोक्त विषय पर व्याख्यान हेतु आमंत्रित किया। वक्ताओं ने पी. पी. टी. के माध्यम से विभिन्न प्रशिक्षुता कार्यक्रम, टेक्निकल तथा नान- टेक्निकल ट्रेड उन से जुड़ी योग्यताओं, अर्हता तथा उनकी उपयोगिता पर विस्तृत व्याख्यान दिया।
इसी श्रृंखला में भारत में होने जा रहे जी-20 सम्मेलन की भारत के परिप्रेक्ष्य में उपयोगिता विषय पर भी वाणिज्य विभाग के प्रवक्ताओं डॉ. राहुल चंद्र तथा डॉ. रोहित जोशी द्वारा प्रस्तुति दी गई। उन के द्वारा स्किल डेवलपमेंट तथा उद्यमशीलता एवं इस से जुड़ी सरकारी योजनाओं को वृहद रूप में समझाया गया।
कार्यक्रम के अंत में धन्यवाद ज्ञापित करते हुए प्राचार्य, प्रो0 पुष्पेश पांडे जी द्वारा प्रशिक्षुता, स्किल डेवलपमेंट तथा उद्यमशीलता को आज की जरूरत बताते हुए छात्रों को इन के प्रति जागरूक रहने तथा इन पर कार्य करने का आह्वान किया। कार्यक्रम का संचालन डॉ. पंकज प्रियदर्शी द्वारा किया गया। कार्यक्रम में विभिन्न संकायों के करीब 90 विद्यार्थियों तथा करियर काउंसलिंग सेल के प्राध्यापकों ने भाग लिया।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत में महिला कांग्रेस का नारी न्याय सम्मेलन संपन्न,अब कांग्रेस गांव-गांव नारी न्याय यात्रा निकाल महिलाओं को करेगी जागरूक