जी•डी • बिरला मैमोरियल स्कूल रानीखेत में शुरू हुआ 36 वाॅ दो दिवसीय वार्षिक खेल समारोह, विभिन्न खेल स्पर्धाएं हुईं

ख़बर शेयर करें -


रानीखेत– आज जी•डी • बिरला मैमोरियल स्कूल रानीखेत में 36 वें वार्षिक खेल समारोह की शुरूआत हुई। यह समारोह दो दिनों तक चलेगा।
विद्यालय के विस्तृत खेल मैदान में यह खेल समारोह सुबह लगभग 8.30 बजे शुरु हुआ। विद्यालय के वरिष्ठ प्रधानाचार्य मो• आसिम अली ने हैड़ाखान चिकित्सालय के आयुर्वेदिक चिकित्सक डाॅ॰ मिश्रा का विशेष अतिथि के रूप में स्वागत किया । सभी प्रतिनिधि छात्रों व शिक्षकों से मुख्य अतिथि का परिचय करवाने के पश्चात् मुख्य अतिथि को सलामी मंच पर ले जाया गया । मुख्य अतिथि के सम्मान में विद्यालय के छात्रों ने मार्च पास्ट किया।
आज विद्यालय में वर्ग अ के लिए 100, 200, 1500 मीटर दौड़, शाट पट थ्रो, लाँग जंप, जैवलीन थ्रो, वर्ग ब के लिए 100, 200, 800मीटर दौड़ , शाट पट थ्रो, हाई जंप व वर्ग स के लिए 100, 200, 400 मीटर दौड़ , मेडिसन बाॅल थ्रो ,कक्षा चार व पाँच के लिए बोरा दौड़, मार्बल रेस व बालिकाओं के लिए 100 मी॰, 400 मीटर दौड़ , लांग जम्प, शाॅट पट थ्रो का आयोजन किया गया ।
इस बार विद्यालय में दो अतिरिक्त वर्ग , group D और group E विशेष तौर पर बालिकाओं के लिए रखे गए । ज्ञात हो कि विद्यालय में पिछले वर्ष से बालिकाओं के लिए भी दाखिले खोले गए हैं। जिनका दैनिक आवास व पूर्णकालिक आवास का लाभ बालिकाओं को मिल रहा है।
छात्रों ने मास पी॰ टी॰ व पिरामिड फारमेशन पेश किया।
आज की प्रतियोगिताओं में विजयी रहे खिलाडियों को मुख्य अतिथि द्वारा मैडल व प्रमाण पत्र वितरित किए गए। अपने संक्षिप्त संबोधन में उन्होंने कहा कि जीतने और हारने से अधिक महत्त्वपूर्ण भागीदारी है।
इस मौके पर श्रीमती सुबुही अली भी उपस्थिति रही व उन्होंने भी विजेताओं को मैडल व प्रमाण पत्र वितरित किए।
विद्यालय के वरिष्ठ प्रधानाचार्य मो• आसिम अली ने विजयी खिलाड़ियों को बधाई दी व कहा कि खेल विद्यार्थी जीवन के लिए अति आवश्यक है। खेल जीवन को संतुलित करते हैं।

यह भी पढ़ें 👉  नंदादेवी मंदिर के विंशति: प्राण-प्रतिष्ठा महोत्सव के मौके पर विभिन्न पूजा अनुष्ठानों के साथ‌ विशाल‌ भंडारा, सैकड़ों श्रद्धालुओं ने ग्रहण किया प्रसाद