ताड़ीखेत विकासखण्ड अंतर्गत जू.हा. पौडा़कोठार की शिक्षिका यशोदा कांडपाल शिक्षक दिवस पर राजभवन में शैलेश मटियानी पुरस्कार से होंगी सम्मानित

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत– अंतरराष्ट्रीय मास्टर्स एथलीट एवं ताड़ीखेत विकासखण्ड अंतर्गत राजकीय जूनियर हाईस्कूल पौडा़ कोठार में अध्यापिका यशोदा कांडपाल शिक्षक दिवस के दिन राजभवन में शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक पुरस्कार 2022 से सम्मानित होंगी।

ध्यातव्य है कि शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक पुरस्कार 2022 की घोषणा इस साल फरवरी में की गई थी, लेकिन इन पुरस्कारों के लिए चयनित शिक्षकों को पुरस्कृत नहीं किया जा सका था।अब यशोदा कांडपाल सहित 17 अध्यापकों को शिक्षक दिवस पांच सितंबर के दिन‌ राज भवन में उपर्युक्त पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

राजभवन में होने जा रहे‌ सम्मान समारोह में प्राथमिक कक्षा के दस, माध्यमिक के छह और प्रशिक्षण संस्थान से एक शिक्षक को राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि) पुरस्कृत करेंगे। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और शिक्षा मंत्री डॉ. धन सिंह रावत भी मौजूद रहेंगे। माध्यमिक शिक्षा निदेशक सीमा जौनसारी के मुताबिक, विभाग की ओर से शैलेश मटियानी राज्य शैक्षिक पुरस्कार 2022 की घोषणा इस साल फरवरी में की गई थी, लेकिन इन पुरस्कारों के लिए चयनित शिक्षकों को पुरस्कृत नहीं किया जा सका था।

सम्मानित होने जा रहे शिक्षक –

प्रारंभिक शिक्षा में पौड़ी जिले से आशा बुडाकोटी, उत्तरकाशी से संजय कुमार कुकसाल, देहरादून से ऊषा गौड़, हरिद्वार से संजय कुमार, टिहरी से उत्तम सिंह राणा, चंपावत से रवीश चंद्र पंचौली, बागेश्वर से सुरेश चंद्र सती, पिथौरागढ़ से गंगा आर्य एवं नैनीताल से डॉ. आशा बिष्ट और अल्मोड़ा से यशोदा कांडपाल को सम्मानित किया जाएगा। माध्यमिक शिक्षा में उत्तरकाशी से लोकेंद्रपाल सिंह, देहरादून से संजय कुमार, पिथौरागढ़ से दमयंती चंद, बागेश्वर से त्रिभुवन चंद, अल्मोड़ा से डॉ. प्रभाकर जोशी, ऊधमसिंह नगर से निर्मल कुमार को पुरस्कृत किया जाएगा। इसके अलावा प्रशिक्षण संस्थान से जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान बागेश्वर के प्रवक्ता डॉ. शैलेंद्र सिंह धपोला को सम्मानित किया जाएगा।