चिलियानौला में महिलाओं,युवाओं ने किया वृक्ष पौंध रोपण

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत :- निकटवर्ती चिलियानौला शिव मंदिर परिसर में महिलाओं और युवाओं ने आज वृक्षारोपण किया। वृक्षारोपण में बुजुर्ग महिलाओं की भी सराहनीय भागीदारी रही।वृक्षारोपण के बाद वृक्ष पौंधों के संरक्षण और संवर्धन के लिए सामूहिक संकल्प लिया गया ।
इस मौके पर उपस्थित नगर पालिका परिषद के सभासद श्रीमती उमा रावत और मदन कुवार्बी ने मंदिर परिसर की चारदीवारी और सौंदर्यीकरण के लिए कार्ययोजना बनाकर भरपूर सहयोग देने की बात कही।

यह भी पढ़ें 👉  जी•डी • बिरला मैमोरियल स्कूल रानीखेत में शुरू हुआ दो‌ दिवसीय साहित्यिक,दृश्य एवं कला प्रदर्शन उत्सव-2022

मंदिर परिसर में पौधारोपण के बाद महिलाओं ने एक बैठक कर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा आशा वर्कर एवं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को रक्षा बंधन के शुभ अवसर पर एक ₹1000 की अतिरिक्त सम्मान राशि देने पर मुख्यमंत्री का आभार जताया । महिला मोर्चा की प्रदेश सह मीडिया प्रभारी विमला रावत ने कहा कि इससे पूर्व भी मुख्यमंत्री द्वारा महिलाओं के लिए जितनी भी योजनाएं चलाई गई हैं उनका बहुत महिलाओं को लाभ मिला है। मुख्यमंत्री का यह प्रयास समाज में एक स्वस्थ मातृशक्ति की परिकल्पना को पूर्ण करते हुए महिलाओं की मजबूत स्थिति बनाने की ओर शुभ संकेत है।पौधारोपण में पर्यावरण मित्र टीम का भी सहयोग रहा।
इस आयोजन में मुख्य रूप से नगर उपाध्यक्ष भुवन पाठक , हंसी खाती,मंजू खाती ,मीनू चौधरी ,रेखा आर्य ,हेमा बनकोटी, अंबा पंत ,माया मेहता ,कमला फुलोरिया व पर्यावरण मित्रों में अमर, जॉन, पंकज आर्य ,शुभम, आदि शामिल रहे।

यह भी पढ़ें 👉  जी•डी • बिरला मैमोरियल स्कूल रानीखेत में शुरू हुआ दो‌ दिवसीय साहित्यिक,दृश्य एवं कला प्रदर्शन उत्सव-2022

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *