दीपावली बाजार‌ मुद्दे पर व्यापार मंडल में ही मतैक्य नहीं, अध्यक्ष को छोड़कर सभी पदाधिकारी एक स्वर में बोले,बाजार पूर्व की भांति सजेगा

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: दीपावली में व्यापारियों द्वारा पूर्व वर्षों की भांति अपनी दुकानों को टैंट आदि लगाकर‌ सामान सजाने‌-बेचने को लेकर इस बार असमंजस की स्थिति बनी हुई। छावनी परिषद ने जहां इस बार व्यापारियों से अपनी दुकान की परिधि में सामान बेचने को कहा है वहीं व्यापार मंडल के पांच पदाधिकारियों ने वक्तव्य जारी कर दीपावली का बाजार पूर्व की भांति सुसज्जित तरीके से लगाने की अपील की है।

बता दें कि गत दिवस व्यापार मंडल अध्यक्ष मनीष चौधरी ने व्यापार मंडल के वाट्सएप ग्रुप में छावनी परिषद अधिशासी अधिकारी की ओर से जारी आम सूचना को जारी किया था जिसमें व्यापारियों से दीपावली पर‌ अपनी दुकान के बाहर‌ मुख्य बाजार में टैंट आदि लगाकर सामान न बेचने‌ को कहा गया है। सूचना में कहा गया है कि दुकानों को आगे बढ़ा कर‌ लगाने से‌ जनता को असुविधा होने के साथ विवाद की स्थिति पैदा होती है। पूर्व में व्यापार मंडल इस पर आपत्ति कर चुका है अतैव‌ व्यापारी अपनी दुकान की परिधि में ‌ही सामान का विक्रय करें।

यह भी पढ़ें 👉  राजकीय आदर्श बालिका इंटर कॉलेज रानीखेत में ऊर्जा संरक्षण पर हुई ब्लाक स्तरीय विभिन्न प्रतियोगिताएं,

इधर आज व्यापार मंडल अध्यक्ष को छोड़कर अन्य पदाधिकारियों ने‌ बयान जारी कर कहा है कि दीपावली का बाज़ार पूर्व की भांति सुसज्जित तरीके से लगेगा। बयान में कहा गया कि कुछ लोगों द्वारा भ्रामक स्थिति पैदा की जा रही है, जिसका व्यापार मंडल पूर्ण रूप से विरोध करता है और समस्त सम्मानित व्यापारियों से अनुरोध करता है कि दीपावली त्योहार को और भव्यता प्रदान करने का प्रयास करें। जनता से भी अनुरोध है कि ऑनलाइन खरीदारी न करें केवल अपने नजदीकी बाजार से खरीदारी कर व्यापारियों को आर्थिक रुप से मज़बूत बनाये।
दिलचस्प बात यह है कि इस संयुक्त वक्तव्य में उपाध्यक्ष दीपक पंत, महासचिव संदीप गोयल, महिला उपाध्यक्ष नेहा माहरा, कोषाध्यक्ष भुवन पांडेय, उपसचिव विनीत चौरसिया, मीडिया प्रभारी सोनू सिद्दकी ने हस्ताक्षर कर‌ अपनी सहमति प्रकट की है लेकिन अध्यक्ष मनीष चौधरी के न हस्ताक्षर हैं और न ही लैटर‌ हेड में‌ उनका‌ नाम‌ दर्शाया गया है। कुल मिलाकर दीपावली बाजार‌ के मुद्दे पर व्यापार मंडल‌ में मतैक्य नहीं हैं ऐसा प्रतीत होता‌ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *