समाज के पाखंड पर व्यंग्य है ‘समोसा एंड संस’ फिल्म:योगेश सती

ख़बर शेयर करें -


रानीखेत: -पितृसत्तात्मक पुरुषों और पुत्र के प्रति उनकी लालसा पर आधारित बॉलीवुड फिल्म ” समोसा एंड संस” जल्द ही रिलीज़ होने जा रही है। फ़िल्म “समोसा एंड संस” हमारे समाज के पाखंड पर व्यंग्य है जो एक पुत्र की इच्छा को छुपाने की कोशिश करता है लेकिन विफल रहता है…।

फ़िल्म में प्रोडक्शन प्रबंधन कर रहे चिलियानौला,रानीखेत निवासी योगेश सती ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आकृति प्रोडक्शन के अंतर्गत निर्मित फ़िल्म “समोसा एंड संस” के पोस्टर का विमोचन दिनांक 04 सितंबर 2021 को महाराष्ट्र के महामहिम राज्यपाल माननीय भगत सिंह कोश्यारी जी के द्वारा किया गया। फ़िल्म का निर्देशन नेशनल फ़िल्म अवार्ड से सम्मानित श्रीमती शालिनी साह द्वारा किया गया है जो मूल रूप से नैनीताल की रहने वाली हैं।
फ़िल्म के डी0 ओ0 पी0 राजेश साह जी हैं जिन्होंने जोनी गद्दार,एक हसीना थी, थ्री इडियट्स और मुन्ना भाई एम0बी0बी0एस0 जैसी फिल्मों भी काम किया है स्टोरी दीपक तिरूआ जी द्वारा लिखी गयी है स्क्रीन प्ले दीपक तिरूआ/कींशुक पांडेय द्वारा किया गया है। फ़िल्म में पोस्ट प्रोडक्शन में रानीखेत के विवेक भगत ने सहयोग दिया है।
फ़िल्म में मुख्य कलाकार संजय मिश्रा, बृजेन्द्र काला,जीतू शास्त्री, चंदन बिष्ट, नेहा गर्ग,रचना बिष्ट,मीरा स्याल,मीनल साह आदि हैं।
फ़िल्म के निर्माण में अधिकतर भूमिका उत्तराखण्ड मूल के फ़िल्म एवं मीडिया जगत से जुड़े विभिन्न व्यक्तियों सह-कलाकारों,तकनीकी विशेषज्ञों व स्थानीय क्षेत्रवासीयो की रही, फ़िल्म का निर्माण लॉक डाउन के समय में रानीखेत, नैनीताल और मुक्तेश्वर में किया गया है जिसमें स्थानीय प्रशासन सहित क्षेत्रीय जनता का भरपूर सहयोग मिला जल्द ही फ़िल्म रिलीज़ की जाएगी और दर्शको को देखने को मिलेगी।
फ़िल्म निर्माता, कलाकार एवं “आकृति प्रोडक्शन की समस्त टीम दर्शको से अपील करती है कि स्थानीय कलाकारों के उत्साह वर्धन हेतु आशीर्वाद दे जिससे कि उत्तराखंड के कलाकारों को रोजगार प्राप्ति हो एवं पलायन पर रोक लग सके ।

यह भी पढ़ें 👉  अंकिता हत्या कांड: पोस्ट मार्टम की फाइनल‌ रिपोर्ट आई.हुआ खुलासा, दर्दनाक थी‌ मौत
6
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.