40 साल बाद अपनी ज्ञान भूमि केंद्रीय विद्यालय पहुंचे पूर्व छात्रों के दल ने विद्यार्थियों का किया मार्गदर्शन

ख़बर शेयर करें -

रानीखेतः वर्ष 1981 बैच के पूर्व छात्रों का दल आज अपने पूर्व विद्यालय केंद्रीय विद्यालय रानीखेत में श्री रंजीत सिंह माहरा के नेतृत्व में प्रातः काल की प्रार्थना सभा में उपस्थित हुआ श्री रंजीत सिंह ने प्रार्थना सभा को संबोधित करते हुए अपने साथियों का परिचय दिया ।प्रार्थना सभा में प्रस्तुत होने वाले सभी कार्यक्रमों की प्रशंसा के साथ ही उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम ज्ञान से भरपूर होते हैं ।
विद्यालय पधारे पूर्व छात्रों में श्रीमती मनोरमा खत्री पुंडीर श्रीमती भारती शर्मा बब्बर, श्रीमती संगीता अग्रवाल ,श्री तारकेश्वर पुरोहित, श्री पूरन सिंह ,श्री संजय माथुर ,श्री चंद्रशेखर उपाध्याय ,श्री हरेंद्र सिंह रावत ,श्री नरेंद्र सिंह, श्री उमेश सिंह महर ,श्री नागेश तिवारी ,और श्री जगदीश चंद्र थे। सभी पूर्व छात्रों ने विद्यालय के छात्र छात्राओं को संबोधित किया और अपने जीवन के अनुभवों से उन्हें आगे बढ़ने की प्रेरणा दी । औरंगाबाद महाराष्ट्र में उद्यमी श्री संजय माथुर ने कहा कि किसी सरकारी नौकरी में जाने के बजाय आप अपना कोई उद्यम भी लगा सकते हैं जिससे बहुत सारे लोगों को रोजगार दिया जा सकता है साथ ही इनके साथ आएं कर्नल नरेंद्र सिंह जो सेना में मनोचिकित्सक के पद पर तैनात थे उन्होंने बताया कि कोई भी क्षेत्र छोटा या बड़ा नहीं होता हर क्षेत्र में कार्य करके आप देश सेवा कर सकते हैं।
प्राचार्य श्री सुनील कुमार जोशी ने पूर्व छात्र समूह के आगमन को हर्ष का विषय बताया तथा विद्यार्थियों से सर्वप्रथम एक श्रेष्ठ नागरिक बनने की अपील की वहीं प्राचार्य श्री प्रवीण शर्मा ने पूर्व छात्रों को विद्यालय की निधि बताया और उनके आगमन पर आभार प्रकट किया ।वरिष्ठ शिक्षक गण एवं पूरे विद्यालय परिवार ने पूर्व छात्रों का स्वागत किया है उनके द्वारा देश को दिए गए योगदान तक गौरवान्वित महसूस किया।

यह भी पढ़ें 👉  जी•डी • बिरला मैमोरियल स्कूल रानीखेत में शुरू हुआ दो‌ दिवसीय साहित्यिक,दृश्य एवं कला प्रदर्शन उत्सव-2022

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *