बागेश्वर के कपकोट में भूकम्प के झटके लगते ही मची अफरा तफरी,लोग ढूँढने लगे सुरक्षित ठिकाने

ख़बर शेयर करें -

बागेश्वर ज़िले के कपकोट क्षेत्र में आज सुबह भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए.इन झटकों की तीव्रता हालांकि बहुत ज़्यादा नहीं थी, लेकिन ग्रामीण इलाकों में लोगों में दहशत देखी गई और लोग घरों ]से बाहर निकलकर सुरक्षित स्थानों की तरफ भागे. इन झटकों से किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है, लेकिन भूकंप को लेकर अलर्ट करने वाले ऐप के फेल होने की चर्चाएं ज़रूर हो रही हैं.बागेश्वर ज़िले में जो झटके महसूस किए गए।

यह भी पढ़ें 👉  रानीखेत के पीयूष खाती दिखेंगे नेटफ्लिक्स की सीरीज “क्लास” की मुख्य भूमिका में,पहले कई ब्रांड के लिए कर चुके विज्ञापन,एपीएस के रहे हैं छात्र

Earthquake अलर्ट एप के अनुसार इस भूकंप की तीव्रता 3.80 बताई गई. सुबह 6:31 बजे लगे इन झटकों की तीव्रता को लेकर आधे घंटे के बाद आपदा विभाग ने पुष्टि कर दी. पिथौरागढ़ के पास इस भूकंप का केन्द्र बताया जा रहा है. आपको बता दें कि इस साल बागेश्वर ज़िले में यह दूसरी बार है, जब भूकंप के झटके महसूस किए गए. इससे पहले साल की शुरुआत में 18 जनवरी को यहां झटके महसूस किए गए थे.

यह भी पढ़ें 👉  कैलाश बिष्ट के भाजयुमो जिलाध्यक्ष बनने पर कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर, गांधी चौक पर मिष्ठान वितरण कर मनाई खुशी

ऐप को लेकर अलर्ट होने की ज़रूरत!

असल में अतिसंवेदनशील भूकंप ज़ोन होने के चलते एक ऐप बड़े ज़ोर शोर से लॉन्च किया गया था और दावा था कि भूकंप आने से पहले यह ऐप अलर्ट कर देगा. मॉक ड्रिल के प्रयोगों के समय ऐसा देखा भी गया कि इस अलर्ट ऐप वाकई कारगर रहा. लेकिन वास्तविक भूकंप आने के समय यह ऐप नाकाम साबित हुआ. आज शुक्रवार सुबह भूकंप के झटकों को लेकर इस ऐप ने कोई अलर्ट नहीं दिया. अब इस ऐप को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *