रानीखेत में ‘उत्तरायणी -बिजनेस मीट’ कल, सफल उद्यमी किसानों और युवाओं के साथ करेंगे अपने अनुभव साझा

ख़बर शेयर करें -

रानीखेतः-“उत्तरायणी-हिमालयी उद्यमियों का सम्मेलन”कल 29 अक्टूबर शुक्रवार को स्वतंत्रता संग्राम सेनानी जय दत्त वैला राजकीय स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय रानीखेत में आयोजित होने जा रहा है।हिमालयन रिसोर्सेज इंवायरमेंट सोसायटी के तत्वावधान में आयोजित में होने जा रही इस बिजनेस मीट में उत्तराखंड और देश के हिमालयी सरोकार से जुडे़ उद्यमियों के साथ क्षेत्र के कृषक और युवा शिरकत करेंगे।

यह भी पढ़ें 👉  पूर्व दर्जा राज्यमंत्री गिरफ्तार. गैर जमानती वारंट हुआ था जारी.जानें क्या था मामला

यहां आयोजन की पूर्व संध्या पर पत्रकारों से मुखातिब होते हुए आयोजन संस्था के संस्थापक नीरज बवाडी़ ने बिजनेस मीट के उद्देश्य की जानकारी देते हुए बताया कि इस सम्मेलन का उद्देश्य युवाओं और कृषकों को स्वरोजगार के माध्यम से स्वावलम्बन की दिशा में प्रशस्त करना है। सम्मेलन में स्वरोजगार को लेकर कैसे जागृति आए इस बात पर मंथन होगा।

यह भी पढ़ें 👉  अंकिता हत्या कांड: पोस्ट मार्टम की फाइनल‌ रिपोर्ट आई.हुआ खुलासा, दर्दनाक थी‌ मौत

उन्होंने बताया कि अपने-अपने क्षेत्र के सफल उद्यमी किसानों और युवाओं से सीधा संवाद कर एंटरप्रन्योरशिप के क्षेत्र में आने के इच्छुक युवाओं का दिशा निर्देशन कर उनके लिए प्रेरणा शिखा बनेंगे। इसी तरह औद्यानिकी और बागवानी के क्षेत्र में सफलता पाए उद्यानविद कृषकों के साथ अपने अनुभव साझा करेंगे।कृषकों को आर्गनिक फार्मिंग के लिए अभिप्रेरित किया जाएगा।’नरेन 09 ‘चावल की पेटेंट ब्रीड से चर्चा में आए हल्दवानी के आर्गनिक फार्मर नरेन्द्र सिंह मेहरा कृषकों के साथ अनुभव बांटेंगे।इसी तरह बागवान गोपाल उप्रेती बागवानी पर और नितेश राजपूत फूड प्रोसेसिंग पर कृषकों के साथ जानकारियां साझा करेंगे। नीरज बवाडी़ के अलावा पत्रकार वार्ता में आयोजन से जुडे़ भुवन चन्द्र हराडी़,शेखर मैठानी और महेश आर्या भी मौजूद रहे

यह भी पढ़ें 👉  सेवा पखवाड़ा के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं ने अम्बेडकर पार्क में किया छायादार वृक्ष पौधों का रोपण
Ad
Ad

Leave a Reply

Your email address will not be published.