मौसम मिज़ाज:-29 जुलाई तक तेज वर्षा का अलर्ट,आज राज्य के पांच जिलों में अति वर्षा की चेतावनी

ख़बर शेयर करें -

मानसून सीजन में उत्तराखंड में पहाड़ हो या मैदान मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक राज्य में 29 जुलाई तक तेज वर्षा का दौर बना रहेगा जिसको लेकर ऑरेंज तथा येलो अलर्ट जारी किया गया है।
मौसम विज्ञान केंद्र ने 26 और 28 जुलाई को भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट तथा 27 व 29 जुलाई को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।
मौसम विज्ञान केंद्र ने आज बुधवार 26 जुलाई को राज्य के बागेश्वर, चंपावत ,नैनीताल , चमोली और पिथौरागढ़ जिले में भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इन जनपदों के कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की संभावना भी जताई है।
वही उत्तरकाशी, टिहरी गढ़वाल ,रुद्रप्रयाग ,देहरादून, पौड़ी गढ़वाल, अल्मोड़ा ,उधम सिंह नगर, हरिद्वार जिले में भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी से लौट रहा टीचर सड़क हादसे का शिकार, अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत

मौसम विभाग की चेतावनी के दृष्टिगत आज उत्तराखंड राज्य के बागेश्वर, चंपावत तथा चमोली जिले में जिलाधिकारियों ने जिले के सभी 1कक्षा 12 तक के स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों में अवकाश घोषित किया

यह भी पढ़ें 👉  चुनाव ड्यूटी से लौट रहा टीचर सड़क हादसे का शिकार, अज्ञात वाहन की टक्कर से मौत

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक डॉ बिक्रम सिंह के मुताबिक उत्तराखंड में अगले दो-तीन दिन मानसून में तेजी रहेगी। निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक 26 जुलाई को कुमाऊं के अधिकतर क्षेत्रों में भारी से भारी वर्षा हो सकती है।
उन्होंने सलाह दी कि ऐसे मौसम में जो भी लोग आवागमन कर रहे हैं, उन्हें विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है।