रानीखेत में डांडिया नृत्य की प्रतिभागी महिलाएं गुजरात की प्रोफेसर निष्ठा देसाई की ओर से हुई सम्मानित

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत– आज यहां शिव मंदिर सभागार में आयोजित एक कार्यक्रम में जूनागढ़ गुजरात की सेवानिवृत्त असिस्टेंट प्रोफेसर निष्ठा देसाई की ओर से रानीखेत में डांडिया नृत्य प्रतियोगिता की सभी प्रतिभागी महिलाओं को उपहार देकर सम्मानित किया गया।


रानीखेत सांस्कृतिक समिति की ओर से आयोजित कार्यक्रम में डांडिया नृत्य प्रतियोगिता की प्रतिभागी टीमों की महिलाओं को समिति अध्यक्ष व रंगकर्मी विमल सती ने जूनागढ़ गुजरात से भेजे गए उपहार देकर सम्मानित किया। गौरतलब है कि जूनागढ़ गुजरात में गवर्मेंट कॉलेज से पिछले माह सेवानिवृत्त हुई सहायक प्राध्यापिका निष्ठा देसाई का लोक‌ संस्कृति से विशेष लगाव रहा है। रानीखेत में नवरात्र में हुई डांडिया प्रतियोगिता से प्रफुल्लित होकर उन्होंने प्रतिभागियों को उपहार देने की घोषणा की थी।
सांस्कृतिक समिति अध्यक्ष विमल सती ने उनके भेजे उपहार आज च्येली ब्वारी ग्रुप, बद्री व्यू महिला संगठन, मां दूनागिरी सांस्कृतिक संगठन, गोविंद मैमोरियल स्प्रिंग फील्ड पब्लिक स्कूल और जे एंड जे सिटी मांटेसरी स्कूल गनियाद्योली की टीमों को प्रदान किए। प्रतिभागियों और सांस्कृतिक समिति ने निष्ठा देसाई का आभार व्यक्त किया।
इस मौके पर सांस्कृतिक समिति अध्यक्ष विमल सती ने अपने संबोधन में लोक संस्कृति के लिए महिलाओं के प्रयास की सराहना करते हुए भविष्य में अब तक के आयोजनों में थोड़ी बहुत रही कमियों को सुधारने का आश्वासन दिया। शिक्षिका सीमा भाकुनी ने अपने संबोधन में सांस्कृतिक समिति के समक्ष भविष्य के आयोजनों को लेकर सुझाव रखे। कार्यक्रम में सांस्कृतिक समिति के राजेन्द्र पंत राजू, गौरव भट्ट,गौरव तिवारी, अभिषेक कांडपाल मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  प्रांतीय उद्योग व्यापार मंडल‌ की जिला इकाई की बैठक में उठी व्यापारिक व क्षेत्रीय समस्याएं, व्यापारियों की एकजुटता पर बल