रानीखेत में सात‌ वर्षों बाद फिर जगी स्कूटर -मोटर साइकिल रैली की आस,इस बार हिमालय बचाओ अभियान के तहत होगी रैली

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत: सात साल बाद एक फिर‌ क्षेत्र के बाशिंदों को हमेशा से मशहूर‌ रही स्कूटर‌- मोटर साइकिल रैली देखने का आनन्द और इसमें प्रतिभाग करने का अवसर‌ मिलने‌ जा रहा है।इस बार रैली को हिमालय बचाओ अभियान के‌ तहत आयोजित करने‌ का‌ निर्णय लिया गया है।

रानीखेत स्कूटर-मोटरसाइकिल रैली के आयोजन को लेकर यहां आज‌ एक बैठक हुई। जिसमें कहा गया कि पुनः इस रैली का आयोजन का उद्देश्य रानीखेत में साहसिक खेलों को बढ़ावा देना है। यह रैली पूर्व से ही रानीखेत के प्रतिष्ठित आयोजन का हिस्सा रही‌ है। बैठक में रैली से सन्1972 से जुड़े रहे हिमांशु उपाध्याय ने बताया कि इस बार रैली आयोजन हेतु एक बहुराष्ट्रीय कम्पनी से उनकी वार्ता हुई है और कम्पनी इस रैली को आयोजित कराने के लिए इच्छुक है।

यह भी पढ़ें 👉  इंतजार ख़त्म.. छात्र संघ चुनाव की तारीख़ का हुआ ऐलान,२४दिसम्बर को होंगे कुविवि छात्र संघ चुनाव

बैठक में रैली के प्रारूप को लेकर गहन मंथन हुआ और आयोजक समिति के वरिष्ठ सदस्यों ने एक मत से इस रैली को पुनर्आरम्भ कराने पर अपनी सहमति दी। कहा की रैली का आयोजन रानीखेत को पुनः नई पहचान दिलाएगा।

बैठक में कहा गया कि इस रैली को सफल बनाने के लिए जल्द ही एक वृहद बैठक आहूत की जायेगी, जिसमें रानीखेत नगर की युवा पीढ़ी को इस रैली के आयोजन से जुड़ने का आवाह्न किया जायेगा। पूर्व में अपरिहार्य कारणवश रैली आयोजन रूक गया था, भविष्य में इसकी पुनरावृत्ति न हो इसके लिए उत्साही युवकों को टीम से जोड़ा जाएगा। रैली के रूट को लेकर वरिष्ठ आयोजक अनूप अग्रवाल एवं जीवन चन्द्र पाण्डे ने बताया कि जल्द ही रैली के रूट की रेकी की जायेगी।

यह भी पढ़ें 👉  झलोडी़ में स्वच्छता अभियान के तहत निकाली रैली, दिया स्वच्छता की अनिवार्यता व महत्ता का संदेश

उल्लेखनीय है‌ कि इस रैली का आयोजन सर्वप्रथम मो0 शमीम द्वारा सन् 1972 में शुरू किया गया था। कुछ कारणवश बीच के वर्षों में रैली आयोजन बाधित रहा और वर्ष 2015 में एक बार पुनः डीएससीएल में अधिकारी मनीष जोशी ने अपने पिताजी स्व0 बी0के0 जोशी की पुण्य स्मृति में इसका आयोजन कराया था लेकिन पिछले सात वर्षों से‌ आयोजन रुका हुआ ‌‌‌‌है। इस बार पुनः आयोजन की पहल देखी जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉  कमाल.. शिक्षिका ने अंतर्राष्ट्रीय तो स्कूल के बच्चों ने राज्य स्तरीय खेल में जीते गोल्ड व सिल्वर मेडल, बधाई दीजिए ताड़ीखेत की शिक्षिका यशोदा कांडपाल को

बैठक में हिमांशु उपाध्याय, अनूप अग्रवाल, दीप चन्द्र पाण्डेय, भुवन चन्द्र साह, किरन लाल साह, मुकेश साह, अनिल वर्मा, सलीम अहमद, इंजीनियर पी0सी0 पाण्डेय, सोनू सिद्दीकी आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *