रोडवेज कर्मियों को सरकार का तोहफा,11 फीसदी महंगाई भत्ता देने के हुए आदेश

ख़बर शेयर करें -

 देहरादूनःरोडवेज में कर्मचारियों को 11 फीसदी महंगाई भत्ता (डीए) का लाभ देने के आदेश हो गए हैं। बढ़े हुए भत्ते का लाभ एक नवंबर से मिलेगा। निगम के फैसले से करीब तीन हजार नियमित कर्मचारियों को फायदा मिलेगा। राज्य सरकार ने कर्मचारियों को 11 फीसदी महंगाई भत्ता (डीए) जुलाई से देने का आदेश किया था। लेकिन रोडवेज में यह आदेश अभी तक लागू नहीं हो पाया था।

यह भी पढ़ें 👉  छावनी विद्यालयों में धूमधाम से मना आजादी का जश्न, देशभक्ति व लोक संस्कृति आधारित प्रस्तुतियों ने मन मोहा

 
जिस कारण कर्मचारी यूनियनों में आक्रोश था। यूनियनें डीए का आदेश लागू करने के लिए प्रबंधन पर लगातार दबाव बना रही थी। इसके बाद प्रबंधन ने डीए की फाइल अनुमोदन के लिए निगम बोर्ड अध्यक्ष को भेजी। दो दिन पहले बोर्ड अध्यक्ष राधा रतूड़ी ने फाइल अनुमोदित की। गुरुवार को महाप्रबंधक (संचालन) दीपक जैन ने डीए के आदेश कर दिए हैं।
सभी आरएम और एआरएम को यह आदेश भेज दिया गया है। इसमें कर्मचारियों का डीए 17 फीसदी से बढ़ाकर 28 करने के लिए आदेश दिए हैं। इसका लाभ कर्मचारियों को एक नवंबर से मिलेगा।

यह भी पढ़ें 👉  अब कला प्रेमियों की व्यग्र प्रतीक्षा होगी खत्म,एक सदी पुरानी खड़ी बाजार की श्री रामलीला का मंचन इस बार‌ पुनर्आरंभ कराने का निर्णय

विशेष श्रेणी-संविदा कर्मचारियों का वेतन बढ़ेगा : रोडवेज में करीब तीन हजार विशेष श्रेणी, संविदा और तकनीकी कर्मचारी कार्यरत हैं। स्थायी कर्मचारियों की भांति इनका वेतन बढ़ाने का भी प्राविधान है। महाप्रबंधक (संचालन) दीपक जैन ने बताया कि वेतन बढ़ाने की फाइल चल रही है। एक-दो दिन के भीतर इसमें भी आदेश हो जाएंगे। इधर, उत्तरांचल रोडवेज कर्मचारी यूनियन के प्रदेश महामंत्री अशोक चौधरी ने जल्द विशेष श्रेणी, संविदा और तकनीकी कर्मियों का वेतन बढ़ाने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.