जून माह में होगा रानीखेत में ‘कला उत्सव’ ,आर्ट गैलरी, हस्तशिल्प प्रदर्शनी,काव्य गोष्ठी सहित स्कूली बच्चों की होंगी प्रतियोगिताएं

ख़बर शेयर करें -

रानीखेत : स्थानीय प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने और उन्हें अपनी प्रतिभा प्रदर्शित करने के लिए उचित मंच देने के उद्देश्य से रानीखेत सांस्कृतिक समिति द्वारा आगामी जून माह में ‘कला उत्सव’ आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।इस तीन दिवसीय उत्सव में पेटिंग गैलरी और पारम्परिक हस्तशिल्प प्रदर्शनी ,काव्य गोष्ठी के अलावा स्कूली बच्चों के लिए सांस्कृतिक और बौद्धिक प्रतियोगिताएं भीआयोजित की जाएंगी।
सांस्कृतिक समिति अध्यक्ष विमल सती की अध्यक्षता में हुई बैठक में जून माह में स्थानीय मिशन इंटर कालेज में तीन दिवसीय कला उत्सव आयोजित करने का निर्णय लिया गया जिसकी तिथि शीघ्र घोषित की जाएगी। बैठक में निर्णय लिया गया कि उत्सव में स्थानीय उदीयमान कलाकारों की पेंटिंग्स की कला वीथिका लगाई जाएगी।साथ ही स्थानीय प्राकृतिक व पारम्परिक वस्तु कला मसलन चीड़ बगट,पिरुल,ऐपण आदि पर कारीगरी कर रहे कलाकारों की हस्त कला प्रदर्शनी लगेगी। कला उत्सव में बच्चों की पारंपरिक वेशभूषा प्रतियोगिता और महिलाओं,छात्राओं की ऐपण प्रतियोगिता भी आयोजित होगी।इसके अलावा स्कूली बच्चों की चित्रकला,वाद-विवाद और भाषण प्रतियोगिता भी निर्धारित की गई है। बैठक में वक्ताओं ने तीन दिवसीय कला उत्सव को भव्य बनाने के लिए नागरिकों से भी सहयोग की अपील की।
बैठक में समिति अध्यक्ष वरिष्ठ पत्रकार विमल सती,हस्तशिल्पी भुवन चंद्र साह,श्री नंदा देवी समिति अध्यक्ष हरीश लाल साह,व्यापार मंडल उपाध्यक्ष दीपक पंत,मीडिया प्रभारी सोनू सिद्दकी,पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अशोक पंत, गौरव तिवारी,शिक्षक गौरव भट्ट,अमन शेख,कुलदीप कुमार,आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉  राजकीय आदर्श बालिका इंटर कॉलेज रानीखेत में ऊर्जा संरक्षण पर हुई ब्लाक स्तरीय विभिन्न प्रतियोगिताएं,
आयोजन को लेकर चर्चा करते सांस्कृतिक समिति सदस्य

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *